ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरामलीला में राम का किरदार निभाने वाले मुस्लिम कलाकार को जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

रामलीला में राम का किरदार निभाने वाले मुस्लिम कलाकार को जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

बरेली में आयोजित होने वाली रामलीला में पिछले कई वर्षों से भगवान राम का किरदार निभाने वाले पुराना शहर निवासी एक मुस्लिम कलाकार दानिश (30) को सामाजिक बहिष्कार की चेतावनी के साथ जान से मारने...

रामलीला में राम का किरदार निभाने वाले मुस्लिम कलाकार को जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच
बरेली भाषाTue, 28 Sep 2021 05:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बरेली में आयोजित होने वाली रामलीला में पिछले कई वर्षों से भगवान राम का किरदार निभाने वाले पुराना शहर निवासी एक मुस्लिम कलाकार दानिश (30) को सामाजिक बहिष्कार की चेतावनी के साथ जान से मारने की धमकी दी गई है। उन्हें इस बार यह किरदार नहीं निभाने को कहा गया है। दानिश ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण से इस मामले की शिकायत की है।

दानिश ने आरोप लगाया कि उनका एक किरायेदार है जिनसे कुछ विवाद है और वह एक मुसलमान द्वारा भगवान राम का किरदार निभाने को मुद्दा बनाकर सामाजिक विरोध कर रहा है और इस मामले को तूल दे रहा है। दानिश ने आरोप लगाया कि इसे लेकर वह घर में घुसकर उन पर (दानिश) चाकू से हमले का प्रयास कर चुका है। गौरतलब है कि आरोपी भी मुस्लिम समाज से है।

उनकी शिकायत का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना बारादरी के प्रभारी निरीक्षक को कलाकार की सुरक्षा और मामले की जांच के आदेश दिये हैं। थाना बारादरी के प्रभारी निरीक्षक ने मंगलवार को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का आदेश मिल गया है और कलाकार दानिश की सुरक्षा के साथ मामले की जांच भी होगी। उन्होंने कहा कि इसमें किरायेदारी का विवाद है और किरायेदार की दुर्भावना परिलक्षित हो रही है। 

रंगकर्मी दानिश ने बताया कि रामलीला में राम का किरदार कई वर्षों से निभाते आ रहा हूं और इसी से शहर में पहचान मिली है और रामायण की चौपाइयां भी याद हो गई हैं। दानिश ने बताया कि इस बार भी वह मंचन की तैयारी कर रहा है तो उनका एक किराएदार युवक और उसके साथी को यह नागवार गुजर रहा है, उसने कई बार दबाव बनाया और जब वह उसकी बात नहीं माने तो धमकी देने लगा। 

उन्होंने बताया कि सोमवार को आरोपी ने कहा कि इस बार मंचन में शामिल हुआ तो वह जान से मार देंगे और विरोध किया तो आरोपियों ने चाकू से हमला करने का प्रयास किया, चचेरे भाई के हस्तक्षेप के बाद भागकर जैसे तैसे उन्होंने जान बचाई। दानिश ने बताया कि उसकी मां ने घर में चार दुकानें बनवाई थी उसमें से दो दुकानें एक ही व्यक्ति के पास कई साल पहले से किराए पर दी थी, और जब उन्होंने पुराना भवन तोड़कर नया बनवाया तो उस व्यक्ति ने कुछ समय के लिए दुकानें पांच हजार रुपये महीने किराए पर 11 महीने के लिए ली थी। मगर इसके बाद उसने ना दुकान खाली की और न किराया दिया। किराया न देना पड़े और न दुकान खाली न करना पड़े, इसलिए उससे रामलीला में राम का किरदार न निभाने के लिये कहा जा रहा है और राम का किरदार निभाने पर जान से की धमकी दी जा  रही है।

दानिश ने कहा कि वह कलाकार है और सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, रामलीला में राम का किरदार निभाते हैं और इस बार भी उसकी तैयारी चल रही है जबकि किराएदार इसे सामाजिक मुद्दा बनाकर विरोध कर रहा है और समाज के लोगों को भी उसके खिलाफ भड़का रहा है कि अगर इस बार रामलीला में राम का किरदार निभाया तो जान से मार  देंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें