DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश26/11 पर 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी, अलीगढ़ से मुगलसराय तक सतर्कता, चलाया चेकिंग अभियान 

26/11 पर 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी, अलीगढ़ से मुगलसराय तक सतर्कता, चलाया चेकिंग अभियान 

अलीगढ़ मुगलसराय हिन्दुस्तान टीमYogesh Yadav
Thu, 25 Nov 2021 10:26 PM
26/11 पर 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी, अलीगढ़ से मुगलसराय तक सतर्कता, चलाया चेकिंग अभियान 

लश्करे तैयबा के नाम पर रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है। पाकिस्तान कराची से हापुड़ स्टेशन मास्टर को फोन कर 26/11 की बरसी पर 46 स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई। स्टेशन मास्टर की सूचना पर रेलवे ने सतर्कता बढ़ा दी है।

खासकर धार्मिक जगहों से जुड़े स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। धमकी के बाद अलीगढ़ से लेकर पीडीडीयू जंक्शन (मुगलसराय) तक चेकिंग अभियान चलाया गया। कई ट्रेनों में जांच पड़ताल की। जीआरपी और आरपीएफ ने एक साथ चेकिंग अभियान चलाया। 

बताया जा रहा है कि कराची से हापुड़ स्टेशन मास्टर को फोन आया था। फोन करने वाले ने 26/11 की बरसी पर 46 स्टेशनों को उड़ाने की बात कही। स्टेशन मास्टर की सूचना पर रेलवे ने अलर्ट जारी किया और चेकिंग अभियान शुरू किया गया।

धार्मिक जगहों से जुड़े स्टेशनों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती गई। 26/11 की पूर्व संध्या पर गुरुवार की शाम से ही मुगलसराय स्टेशन पर जीआरपी कोतवाल सुरेश कुमार सिंह के नेतृत्व में आरपीएफ और डाग स्क्वायड की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान गुजरने वाली ट्रेनों, स्टेशन परिसर, पार्सल विभाग, यार्ड आदि जगहों पर निगरानी बढ़ी दी गई।

उधर अलीगढ़ में पूरे स्टेशन परिसर में चेकिंग अभियान चलाया गया। इसके साथ ही गोमती और महाबोधि एक्सप्रेस में भी चेकिंग की गई। कई संदिग्धों से पूछताछ भी हुई। सीसीटीवी कंट्रोल रूम से पूरे परिसर पर निगाह रखी जा रही है। 

आरपीएफ पोस्ट कमांडर चमन सिंह तोमर ने बताया कि रेलवे स्टेशन अलीगढ़ पर आरपीएफ और जीआरपी अलीगढ़ द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया, पार्सल घर, आरएमएस, वेटिंग हॉल, प्लेटफार्म पर चेकिंग की गई। 

गाड़ी संख्या 12420 (डाउन गोमती एक्सप्रेस) व 12398 (डाउन महाबोधि एक्सप्रेस) में चेकिंग के उपरांत यात्रियों को जागरूक किया। चेकिंग के दौरान जीआरपी इंस्पेक्टर सुबोध यादव, आरपीएफ दरोगा अमित चौधरी, एएसआई ओमवीर सिंह, हेड कांस्टेबल नरेश कुमार और विनय कुमार शामिल रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें