ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआवास विकास के फ्लैट लेने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी, 30% तक कीमतें कम करने की तैयारी

आवास विकास के फ्लैट लेने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी, 30% तक कीमतें कम करने की तैयारी

यूपी में आवास विकास परिषद के फ्लैट 30% तक सस्ते होंगे। परिषद ने कीमतें कम करने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए वित्त नियंत्रक की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। जिसने इसका प्रस्ताव तैयार कराया है।...

आवास विकास के फ्लैट लेने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी, 30% तक कीमतें कम करने की तैयारी
लखनऊ प्रमुख संवाददाताTue, 16 Feb 2021 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में आवास विकास परिषद के फ्लैट 30% तक सस्ते होंगे। परिषद ने कीमतें कम करने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए वित्त नियंत्रक की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। जिसने इसका प्रस्ताव तैयार कराया है। मार्च में बोर्ड बैठक में इसे मंजूरी के लिए रखने की तैयारी है।

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की हजारों संपत्तियां खाली पड़ी हैं। गाजियाबाद से लेकर लखनऊ तक फ्लैट खाली पड़े हैं। इनके खरीदार नहीं मिल रहे हैं। इसकी वजह से संपत्तियां खड़े-खड़े खंडहर हो रही हैं। कुछ योजनाओं में परिषद बिल्कुल भी फ्लैट नहीं बेच पा रहा है। परिषद ने करीब डेढ़ वर्ष पहले फ्लैटों की कीमतों में 10% तक की कमी की थी। अब लगभग 20% की और कमी करने की तैयारी है। इस तरह लगभग 30% कीमतें कम हो जाएंगी।

वित्त नियंत्रक की अध्यक्षता में बनी कमेटी की बैठक पिछले हफ्ते हुई थी। जिसमें कीमतें कम करने पर सहमति बनी। लेकिन बिना बोर्ड की मंजूरी के इसे लागू नहीं किया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक मार्च में बोर्ड मीटिंग होने के बाद ही तस्वीर साफ होगी की वास्तविक कीमत कितनी कम हुई हैं। आवास विकास के सबसे ज्यादा फ्लैट गाजियाबाद में ही खाली हैं। यहां चार हजार से ज्यादा फ्लैट खाली हैं। जिनके ग्राहक नहीं मिल रहे हैं। 

मेंटेनेंस पर खर्च करना पड़ रहा करोड़ों रुपए
आवास विकास परिषद को इन फ्लैटों के मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च करना पड़ रहा है। इससे एक तरफ उसका लगातार पैसा खर्च हो रहा है और दूसरी तरफ संपत्तियों के पुराने होने से उनकी वैल्यू घट रही है। इसीलिए आवास विकास परिषद ने कीमतें कम कर इन्हें बेचने की तैयारी की है। 

कहां कितनी संपत्तियां हैं खाली
मेरठ जोन- 6600
लखनऊ/वाराणसी जोन -3200
कानपुर-500
आगरा- 200

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें