DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  यूपी में कच्‍ची के कारोबारियों ने किया नाक में दम, यहां तालाब की जलकुंभी से निकली हजारों लीटर शराब

उत्तर प्रदेशयूपी में कच्‍ची के कारोबारियों ने किया नाक में दम, यहां तालाब की जलकुंभी से निकली हजारों लीटर शराब

लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम ,कानपुर Published By: Ajay Singh
Tue, 01 Jun 2021 02:13 PM
यूपी में कच्‍ची के कारोबारियों ने किया नाक में दम, यहां तालाब की जलकुंभी से निकली हजारों लीटर शराब

यूपी में कच्‍ची के कारोबारियों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। अलीगढ़ शराब कांड के बाद प्रदेश के अलग-अलग जिलों में चल रहे अवैध शराब विरोधी अभियान में कारोबारियों के एक से बढ़कर एक खेल उजागर हो रहे हैं लेकिन इस बीच कानपुर में जो खेल पकड़ा गया उसने पुलिस और आबकारी विभाग के लोगों को भी हैरान कर दिया। यहां तालाब की जलकुंभी से 14 सौ लीटर अवैध शराब और लहन निकली है। पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने यहां संयुक्‍त रूप से छापामारी की थी। छापामारी के दौरान पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 

इस दौरान पुलिस ने रस्‍सी के सहारे तालाब की जलकुंभी में छिपाई गई लहन और कच्ची शराब से भरे 65 प्लास्टिक के डिब्बों को बाहर निकालकर नष्ट कर दिया। गौरतलब है कि प्रदेश के कई हिस्‍सों की तरह कानपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़े पैमाने पर मिलावटी अवैध शराब तैयार की जाती है। कच्‍ची कारोबारियों ने यहां गांव-गांव में पैठ जमा ली है। यहां तक कि पान और परचून की दुकानों पर भी अवैध शराब आसानी से मिल जाती है। गांवों में जगह-जगह कच्‍ची शराब की भट्ठियां धधकती रहती हैं। 

मुखबिर ने दी जलकुंभी में छिपी शराब की सूचना
मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर के जरिए पुलिस को सूचना मिली थी कि कानपुर के नर्वल थाना क्षेत्र के पारा गांव में कच्ची शराब की भठ्ठियां धधक रही हैं। इस सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने गांव की घेराबंदी कर छापामारी की। इस दौरान पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर तालाब की जलकुंभी में छिपाकर रखी गई कच्‍ची शराब और लहन को बाहर निकालकर नष्‍ट किया गया। 

संबंधित खबरें