ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनोखी पहल, वोटिंग करने वालों को मिलेगा छप्पन भोग का प्रसाद

मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनोखी पहल, वोटिंग करने वालों को मिलेगा छप्पन भोग का प्रसाद

लखनऊ में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक अनोखी पहल की गई है। 20 मई को मतदान करने वाले नागरिकों को लेटे हुए हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद छप्पन भोग का प्रसाद मिलेगा।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अनोखी पहल, वोटिंग करने वालों को मिलेगा छप्पन भोग का प्रसाद
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 15 May 2024 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के लखनऊ में मतदाता जागरूकता और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक अनोखी पहल की गई है। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में लखनऊ में 20 मई को मतदान करने वाले नागरिकों को मंगलवार को लेटे हुए हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद छप्पन भोग का प्रसाद मिलेगा। साथ ही यहां भंडारे का भी आयोजन कराया जाएगा।

पक्का पुल के पास स्थित मंदिर के मुख्य सेवादार डॉ. विवेक तांगड़ी ने बताया कि वोटिंग के दूसरे दिन मंगलवार को दर्शन करने वाले जो भक्त उंगली पर स्याही का निशान दिखाएंगे उन्हें विशेष छप्पन भोग का प्रसाद मिलेगा। बिना वोट किए आए श्रद्धालुओं को केवल दर्शन ही कर पाएंगे। बुधवार को मंदिर आए भक्तों ने लेटे हुए हनुमान जी महराज के सामने वोटिंग करने की प्रतिज्ञा भी कराई गयी। डॉ. विवेक तांगड़ी ने कहा कि स्वधर्म से बड़ा राष्ट्र धर्म होता है। जब राष्ट्र सुरक्षित होगा तो ही हम अपने-अपने धर्मों को सुरक्षित रख कर उनकी परंपराओं का पालन कर पाएंगे। इसलिए पांच साल में होने वाले इस राष्ट्रीय पर्व में सभी को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

वोट देकर आओ, मुफ्त में गोलगप्पे खाओ, पेट्रोल पंप के बाद अब चाट वाले का ऑफर

ऊंगली पर स्याही का निशान दिखाओ, मुफ्त पेट्रोल ले जाओ

कानपुर के एक पेट्रोल पंप मालिक ने भी वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखी स्कीम निकाली थी। शर्त यह थी कि ऊंगली पर स्याही का निशान दिखाओ और मुफ्त पेट्रोल ले जाओ। पतारा कस्बे के पास स्थित कुष्मांडा पेट्रोल पंप और रामचंद्र पेट्रोल पंप पर 13 और 14 मई दोनों दिन मुफ्त पेट्रोल की बात कही गई थी। दरअसल 100 रुपये से अधिक के पेट्रोल भरवाने पर 101 का पेट्रोल मिलेगा और 500 रुपये के पेट्रोल पर 505 रुपये का तेल मिलेगा।