DA Image
6 जून, 2020|2:38|IST

अगली स्टोरी

फतेहपुर में पूर्व मंत्री के प्रतिनिधि के घर तीस लाख की चोरी

thirty million stolen at the house of the former minister representative in fatehpur

बेखौफ चोरों ने शुक्रवार रात पूर्व शिक्षामंत्री अमरजीत सिंह जनसेवक के प्रतिनिधि के घर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। चोरो ने  कमरे में सो  रहे परिजनों को बंद कर 60 हजार नगद व जेवरात समेत करीब तीस लाख का माल चुरा ले गए। शातिरों ने कमरे में रखे  असलहों का हाथ नहीं लगाया। सुबह चोरी की जानकारी होने पर घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

नगर के आजाद नगर मोहल्ला निवासी उपेन्द्र सिंह गौतम का परिवार रात में अलग अलग कमरों में सो रहा था। दो बजे रात तक उनका बेटा कमरे में पढ़ाई कर रहा था। सुबह नींद खुलने पर बाहर के दरवाजा बंद देख परिजन स्तब्ध रह गए। किसी तरह उपेन्द्र बाहर का दरवाजा खोल कर बाहर निकला और दूसरे कमरों को खोला। आशंका पर पूरा परिवार  मुख्य कमरे में पहुंचा। वहां खुली अलमारी, टूटा लाकर और  बिखरा सामान देख  पर पूरा  परिवार सन्न रह गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की।

अनुमान लगाया कि चोर  पीछे के रास्ते बाउंड्री फांद कर घर में दाखिल हुए और कमरों को बंद  कर बेखौफ घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल पहुंचकर  फिंगर प्रिंट के नमूने लिए है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नंदलाल सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

लॉकर तोड़ने की नहीं लगी भनक

एलआईसी अभिकर्ता व पूर्व सभासद उपेन्द्र ने बताया कि परिवार उसी कमरे में हमेशा  सोता था लेकिन बीती रात गर्मी अधिक होने पर एसी लगे कमरे और अन्य दो कमरों में परिवार के लोग सो रहे थे। इस दौरान कुंडी बंद कर चोर लाकर को तोड़ते रहे। गहरी नींद में परिवार के किसी भी  सदस्य के भनक  तक नहीं लगी।  

अकेला था चोर, भोर पहर दिया अंजाम

वारदात को अंजाम देने वाला शातिर अकेला था। पड़ोसी की वीडियो फुटेज में करीब 25वर्षीय शातिर  सवा चार बजे सामने वाले गेट से झोला  लेकर निकलते  हुए  नजर आया। उसने पानी की बोतल  भी गेट के  पास फेंकी और गली की ओर चला गया। हालांकि शातिर के आने का फुटेज नहीं  मिला। जिससे अनुमान है कि शातिर पीछे से बाउंड्री फांद कर दाखिल हुआ और घटना को अंजाम  देने के बाद सामने से आराम से टहलते हुए  निकल गया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Thirty million stolen at the house of the former minister representative in Fatehpur