ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबदायूं के थाने में युवक को बंद कर दी थी थर्ड डिग्री, चौकी इंचार्ज समेत पाच पुलिसकर्मी सस्पेंड

बदायूं के थाने में युवक को बंद कर दी थी थर्ड डिग्री, चौकी इंचार्ज समेत पाच पुलिसकर्मी सस्पेंड

यूपी के बदायूं में चौकी इंचार्ज समेत पांच पुलिस कर्मियों को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। इन पुलिस कर्मियों पर एक युवक को थाने के अंदर बुरी तरह पीटने और थर्ड डिग्री देने का आरोप है।

बदायूं के थाने में युवक को बंद कर दी थी थर्ड डिग्री, चौकी इंचार्ज समेत पाच पुलिसकर्मी सस्पेंड
Dinesh Rathourबदायूं, संवाददाता।Sun, 05 Jun 2022 10:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बाइक चोरी के शक में युवक को थर्ड डिग्री देने और भ्रष्टाचार में फंसे ककराला के पूर्व चौकी इंचार्ज समेत पांच पुलिस कर्मियों को रविवार रात एसएसपी डॉ.ओपी सिंह ने निलंबित कर दिया। वहीं, दो अन्य अज्ञात पुलिस कर्मियों की भी पहचान करने के लिए युवक के बयान लिये जाएंगे। इधर, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा करते हुये आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ रासुका लगाने की मांग उठायी है।

अलापुर थाना क्षेत्र के ककराला चौकी पर दो मई को पूर्व चौकी इंचार्ज समेत पांच पुलिस कर्मी वार्ड 15 निवासी रेहान को पकड़कर लाए थे। पुलिस कर्मियों ने उसपर बाइक चोरी का शक जताया था। युवक की मां का आरोप था कि बेटे के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की, घटना कबूलने को लेकर उसके गुप्तांग में डंडा डाला और करंट का झटका भी दिया। बेटे को छोड़ने के एवज में पांच हजार रुपये की घूस ली। पुलिस के डर से पीड़ित परिवार ने किसी से शिकायत नहीं की। 28 मई को युवक की हालत बिगड़ी तो परिजनों ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की। 

एसएसपी ने सीओ दातागंज प्रेमकुमार थापा को जांच सौंपी। पूर्व चौकी इंचार्ज सत्यपाल, सिपाही नरेंद्र, सोनू, शेखर और विपिन के नाम सामने आये। शनिवार को युवक की मां की तहरीर पर अलापुर थाने में सभी पुलिस कर्मियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। 

एसएसपी डॉ. ओपी सिंह का कहना है कि आरोपी पुलिस कर्मियों द्वारा युवक के साथ किये गये कृत्य और रिश्वत के मामले में मुकदमा दर्ज हो चुका है। दातागंज सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर विभागीय कार्रवाई में सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है।