ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशगैंगस्ट एक्ट में हाजी इकबाल की सील कोठी में घुसा चोर, सीसीटीवी से आरोपी खोज रही पुलिस

गैंगस्ट एक्ट में हाजी इकबाल की सील कोठी में घुसा चोर, सीसीटीवी से आरोपी खोज रही पुलिस

गैंगस्टर एक्ट में कबाड़ी हाजी इकबाल की सील लगी कोठी में तीन दिन पहले एक चोर घुस गया। दिल्ली में बैठे हाजी इकबाल ने अपने घर पर लगे सीसीटीवी में यह देखा तो पड़ोसियों को सूचना दी।

गैंगस्ट एक्ट में हाजी इकबाल की सील कोठी में घुसा चोर, सीसीटीवी से आरोपी खोज रही पुलिस
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,मेरठWed, 01 Nov 2023 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ के पटेल नगर स्थित कबाड़ी हाजी इकबाल की सील लगी कोठी में तीन दिन पहले एक चोर घुस गया। दिल्ली में बैठे हाजी इकबाल ने अपने घर पर लगे सीसीटीवी में यह देखा तो पड़ोसियों को सूचना दी। पड़ोसियों के शोर मचाने पर चोर बिना किसी घटना को अंजाम दिए छत से कूदकर फरार हो गया। देहली गेट थाने में अज्ञात में मुकदमा दर्ज हुआ। सीओ कोतवाली अमित राय का कहना है मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी की पहचान की जा रही है। 

ढाई साल पहले तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सोतीगंज के हाजी इकबाल समेत 60 से ज्यादा वाहन कबाड़ियों पर शिकंजा कसते हुए उन पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की थी। पुलिस ने वाहन कबाड़ियों की करोड़ों की संपति को सील कर दिया था। पटेल नगर में वाहन कबाड़ी हाजी इकबाल की कोठी को भी सील किया गया था। जब से कोठी में सील लगी हुई है हाजी इकबाल ने अपनी कोठी की सुरक्षा के लिए कोठी के बाहर व अंदर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं।

तीन दिन पहले एक चोर उनके मकान की पहली मंजिल पर पहुंच गया। उनके मकान का ताला तोड़ने लगा। दिल्ली में मौजूद हाजी इकबाल ने सीसीटीवी कैमरों को चैक किया तो उसमें चोर नजर आ गया। उन्होंने तुरंत पड़ोसी को सूचना दी। पड़ोसी ने शोर मचाया तो चोर छत से कूदकर फरार हो गया।

दस करोड़ की संपति को पुलिस ने किया था सील
2021 की शुरुआत में तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सोतीगंज वाहन कमेले को बंद कराया। पुलिस ने सोतीगंज के बड़े कबाड़ी हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया था। पटेल नगर में बनी कोठी को गैंगस्टर एक्ट के तहत 14ए की कार्रवाई में पुलिस ने जब्त किया हुआ है।