ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर पीजीआई में 774 पदों पर होंगी भर्तियां, सरकार ने मंजूर किया प्रस्ताव

कानपुर पीजीआई में 774 पदों पर होंगी भर्तियां, सरकार ने मंजूर किया प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार बनते ही एक्शन में आ गई। योगी सरकार ने कानपुर में सुपर स्पेशियलिटी पीजीआई में 774 पदों पर भर्तियों की अनुमति दे दी। एक महीने में भर्तियां शुरू हो जाएंगी।

कानपुर पीजीआई में 774 पदों पर होंगी भर्तियां, सरकार ने मंजूर किया प्रस्ताव
हिन्दुस्तान,कानपुरSat, 02 Apr 2022 12:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नई सरकार ने एक्शन शुरू कर दिया है। बीते साल से लटके प्रस्ताव को शासन ने मंजूर करते हुए गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (जीएसवीएम) सुपर स्पेशियलिटी पीजीआई में 774 पदों पर भर्तियों की अनुमति दे दी है। नेशनल मेडिकल कमीशन की मंजूरी के बाद डीजीएमई कार्यालय ने पहले चरण में संघ लोक सेवा आयोग को 88 डीएम और एमसीएच डॉक्टरों को भर्ती करने का प्रस्ताव दिया है। माना जा रहा है कि एक महीने में भर्तियां शुरू हो जाएंगी।

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल में पीजीआई का निर्माण पूरा हो चुका है। आधुनिक मशीनों और उपकरणों का ट्रायल भी शुरू हो गया है। उद्घाटन से पहले डॉक्टरों की नियुक्तियों की कवायद को तेज कर दी गई है। शासन से प्रस्ताव पर मंजूरी के बाद एनएमसी ने भी डीजीएमई को भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने की भी सहमति दे दी है। पीजीआई का 200 करोड़ से निर्माण किया गया है और यहां पर ज्यादातर वह विभाग खोले जा रहे हैं, जो अभी तक मेडिकल कॉलेज में नहीं रहे हैं। प्राचार्य प्रो. संजय काला ने भी उम्मीद जताई है कि आने वाले महीनों में डॉक्टरों के आने से पीजीआई अपने स्वरूप में आ जाएगा।