DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं होगा ऑक्सीजन का संकट,17000 कंसंट्रेटर का ऑर्डर, सीएचसी बनेंगे एल-1 प्लस

उत्तर प्रदेशग्रामीण क्षेत्रों में नहीं होगा ऑक्सीजन का संकट,17000 कंसंट्रेटर का ऑर्डर, सीएचसी बनेंगे एल-1 प्लस

लखनऊ विशेष संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 13 May 2021 10:46 PM
ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं होगा ऑक्सीजन का संकट,17000 कंसंट्रेटर का ऑर्डर, सीएचसी बनेंगे एल-1 प्लस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए आला अधिकारियों को सुविधाओं को बढ़ाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने गांवों में हेल्थ सेक्टर को और भी मजबूत करते हुए कोरोना काल में सीएचसी अस्पतालों को एल वन प्लस में तब्दील करने के आदेश दिए हैं। ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर से लैस इन अस्पतालों में सुविधाओं के विस्तार से लोगों को सीधे तौर पर राहत मिलेगी। 

17000 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर का दिया गया ऑर्डर
महानिदेशक डीएस नेगी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर 17000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के ऑर्डर दिए गए हैं जो जल्द से जल्द मिल जाएंगे। प्रत्येक जनपदों के चार सीएचसी अस्पतालों को एल वन प्लस में तब्दील किया जा रहा है। जिसमें 50-50 बेड की सुविधा, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर  और डॉक्टरों की विशेष टीम मरीजों की 24 घंटे निगरानी करेगी। सभी जनपदों के सीएचसी अस्पतालों में चार-चार एल वन प्लस सुविधाओं से लैस करने का आदेश दिया है। जहां आधुनिक ऑक्सीजन मशीनें होंगी। एल वन प्लस अस्पतालों में बेड में आक्सीजन की सुविधा दी जाती है।

 

संबंधित खबरें