ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी में बाघों और हाथियों का होगा बेहतर संरक्षण, परियोजनाओं को गति देने की तैयारी 

यूपी में बाघों और हाथियों का होगा बेहतर संरक्षण, परियोजनाओं को गति देने की तैयारी 

यूपी में बाघों और हाथियों का बेहतर संरक्षण होगा। विभिन्न परियोजनाओं को गति देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। वित्तीय वर्ष 2024-25 में कुल 5.31 करोड़ रुपए की धनराशि जारी की गई है।

 यूपी में बाघों और हाथियों का होगा बेहतर संरक्षण, परियोजनाओं को गति देने की तैयारी 
uttar-pradesh-chief-minister-yogi-adityanath---dee jpg
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 23 Jun 2024 06:31 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार का फोकस बाघों और हाथियों के संरक्षण पर है। योगी सरकार ने इसके लिए प्रोजेक्ट टाइगर और प्रोजेक्ट एलीफेंट शुरू किया है। प्रदेश के वन्य अभ्यारण्यों में बेहतर जैव विविधता और अनुकूलता के चलते यहां बाघों की संख्या में इजाफा हो रहा है। प्रदेश में बाघों व हाथियों के संरक्षण को लेकर जारी विभिन्न परियोजनाओं को गति देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

उत्तर प्रदेश के विभिन्न रिजर्व में भी प्रोजेक्ट टाइगर और प्रोजेक्ट एलीफेंट परियोजना क्रियान्वित है। प्रदेश में परियोजना के अंतर्गत विभिन्न स्तरों पर कार्य हो रहा है। इन्हीं कार्यों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र से प्राप्त सहायता को राज्यांश संग समाहित करते हुए धनराशि जारी कर दी है। वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक तथा विभागाध्यक्ष को इस विषय में शासनादेश जारी करके अवगत करा दिया गया है। परियोजना के लिए वित्तीय वर्ष 2024-25 में कुल 5.31 करोड़ रुपए की धनराशि जारी की गई है।