ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश26 फरवरी से 1 मार्च तक कांग्रेस की न्याय यात्रा पर लगेगा ब्रेक, विदेश जाएंगे राहुल गांधी

26 फरवरी से 1 मार्च तक कांग्रेस की न्याय यात्रा पर लगेगा ब्रेक, विदेश जाएंगे राहुल गांधी

Congress Bharat jodo Nyaya Yatra: 26 फरवरी से 1 मार्च तक कांग्रेस की न्याय यात्रा पर ब्रेक लगेगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश जाएंगे। राहुल को लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देना है।

26 फरवरी से 1 मार्च तक कांग्रेस की न्याय यात्रा पर लगेगा ब्रेक, विदेश जाएंगे राहुल गांधी
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 21 Feb 2024 11:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Congress Bharat jodo Nyaya Yatra: यूपी में चल रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर 26 फरवरी से 1 मार्च तक ब्रेक लगेगा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस बीच विदेश में रहेंगे। सूचना है कि राहुल को लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देना है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 39वां दिन आज दोपहर 2 बजे कानपुर में समाप्त होगा। 22 और 23 फ़रवरी को यात्रा का ब्रेक होगा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा 24 फ़रवरी की सुबह मुरादाबाद से फ़िर शुरू होगी। उसके बाद संभल, अलीगढ़, हाथरस, और आगरा ज़िलों को कवर करते हुए यात्रा राजस्थान के धौलपुर में रुकेगी। 26 फ़रवरी से 1 मार्च तक ब्रेक होगा ताकि राहुल गांधी 27 और 28 फरवरी को इंग्लैंड के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय (जहां वो पढ़े थे) में दो विशेष लेक्चर देने के अपने एक साल पहले के वादे को पूरा कर सकें और उन्हें नई दिल्ली में होने वाली अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होने का मौका मिल सके। 2 मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होगी। इसके बाद यह मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर, और उज्जैन-सहित मध्यप्रदेश के अन्य ज़िलों को कवर करेगी।

राहुल बोले, आप लोगों ने मोहब्बत की दुकान सजा दी...शुक्रिया

 राजधानी लखनऊ में मंगलवार शाम चार बजे से ही घंटा घर के पास इंतजार कर रहे कार्यकर्ता, समर्थकों और जनता घंटा घर के सामने रात 8:25 पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुंची। राहुल गांधी जैसे ही अपनी कार में खड़े हुए तो सब उत्साह से लवरेज हो गये। अचानक ही राहुल गांधी-राहुल गांधी...जिंदाबाद-जिंदाबाद के नारे लगने लगे। इस बीच ही राहुल गांधी ने माइक पकड़ा और कहा-नमस्कार, कैसे हैं आप...। तेज आवाज में शोर हुआ कि अच्छे है।  बस, इसके बाद राहुल गांधी ने वहां मौजूद लोगों की नब्ज टटोलते हुए कहा कि आप लोगों ने तो मोहब्बत की दुकान सजा दी। आप सबका शुक्रिया...। उन्होंने कहा कि हम लोग नफरत नहीं फैलाते है बल्कि मोहब्बत लुटाते हैं। सफेद हाफ टी-शर्ट में आये राहुल की झलक पाने के लिये महिलायें भी काफी संख्या में थी। सब उन्हें अपने मोबाइल में कैद करने को आतुर दिखी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें