ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसुहागरात से पहले रास्ते में दुल्हन ने कर दिया कांड, दूल्हे के उड़े होश, थाने पहुंचा परिवार, फिर..

सुहागरात से पहले रास्ते में दुल्हन ने कर दिया कांड, दूल्हे के उड़े होश, थाने पहुंचा परिवार, फिर..

यूपी के देवरिया में सुहागरात से पहले रास्ते में दुल्हन ने कांड कर दिया। दूल्हे के पैरों तले जमीन खिसक गई। दूल्हे की शिकायत पर मामले दुल्हन समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

सुहागरात से पहले रास्ते में दुल्हन ने कर दिया कांड, दूल्हे के उड़े होश, थाने पहुंचा परिवार, फिर..
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,देवरियाWed, 17 Apr 2024 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद निवासी एक युवक के अरमानों पर शातिर दुल्हन ने पानी फेर दिया। मंगलवार को शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन एक कार से विदा हुए। दूल्हा और उसके परिजन वाहन से दुल्हन को लेकर जाने लगे तो रास्ते में फिल्मी अंदाज में उनका अपहरण कर लिया। इसके बाद दूल्हे के मोबाइल से फोन कर उसके परिजनों से और रुपये की मांग करने लगे। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने अपहरण करने वालों को हिरासत में ले लिया। पुलिस दूल्हे की तहरीर पर दुल्हन समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है। 

गाजियाबाद निवासी कपिल त्यागी से सलेमपुर कस्बा निवासी कुछ लोगों ने फोन पर संपर्क कर उनकी शादी कराने की बात की। कपिल अपने भाई पिंटू त्यागी व तीन अन्य लोगों के साथ सोमवार को सलेमपुर पहुंचा। जिस युवती से शादी होनी थी उसने युवक से करीब एक लाख रुपये की खरीदारी करायी। मंगलवार को शादी करने के बाद दूल्हा, दुल्हन और उसके परिवार के सदस्य एक चार पहिया वाहन से गाजियाबाद को निकले। अभी वे देवरिया-सलमेपुर मार्ग के भरथुआ तक पहुंचे थे कि पीछे से ओवरटेक करके आए एक चार पहिया वाहन पर सवार लोगों ने उन्हें रोक लिया। वे जबरन दूल्हा, दुल्हन को अपनी गाड़ी में बैठाकर देवरिया की तरफ चले गये। गाड़ी में सवार तीन अन्य लोगों को उन्होंने उतार दिया। इसके बाद अपहरण करने वालों ने दूल्हे के मोबाइल से फोन कर उसके परिजनों से पहले एक लाख तथा बाद में 50 हजार रुपये की मांग की। अपहर्ताओं ने उन्हें पैसा लेकर देवरिया बाईपास रोड पर बुलाया। दूल्हे के परिजनों ने पहले 112 नंबर पर फोन किया, लेकिन फोन नहीं उठा।

इसके बाद वह खुखुन्दू थाने पहुंच कर दूल्हे और दुल्हन के अपहरण की सूचना दी। दूल्हा- दुल्हन के अपहरण की जानकारी मिलते ही थाने में हड़कंप मच गया। पुलिस मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर अपहण करने वालों का पता लगाने में जुट गयी। शाम को पुलिस ने दूल्हे को बरामद करते हुए अपहरण करने वाले चार लोगों को गिरफ्त में ले लिया, जबकि दुल्हन उनके हाथ नहीं लगी। अपहरणकर्ताओं ने दूल्हे के पाकेट में रखा 25 हजार रुपया भी निकाल लिया था। पुलिस ने उनके पास से 16 हजार रुपया बरामद कर लिया। पुलिस की जांच में दुल्हन और उसके मित्रों द्वारा मिलकर शादी के नाम पर युवक से धन ऐंठने का खुलासा हुआ। इस मामले में दुल्हे की तहरीर पर पुलिस ने दुल्हन और उसके मित्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

देवरिया पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि गाजियाबाद निवासी एक युवक को शादी का झांसा देकर युवती और उसके मित्रों ने एक लाख से अधिक रुपया ठग लिया। मंगलवार को शादी के बाद अपहरण की कहानी रचकर और पैसे की मांग करने लगे। पुलिस इस मामले में दूल्हे की तहरीर पर युवती और उसके मित्रों के खिलाफ केस दर्ज कर विधिक कार्यवाही कर रही है। लड़की को भी बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें