ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइंतजार खत्म, लखनऊ के 12 अस्पताल में डाक्टरों को लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन

इंतजार खत्म, लखनऊ के 12 अस्पताल में डाक्टरों को लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन

कोरोना योद्धाओं को शनिवार को वैक्सीन का सुरक्षा कवच प्रदान किया गया। 11 बचकर 5 मिनट पर अभियान का शुभारंभ हुआ। केजीएमयू में सबसे पहले लिपिक अमरपाल का टीकाकरण हुआ। वहीं डॉक्टरों की श्रेणी में...

इंतजार खत्म, लखनऊ के 12 अस्पताल में डाक्टरों को लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 16 Jan 2021 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना योद्धाओं को शनिवार को वैक्सीन का सुरक्षा कवच प्रदान किया गया। 11 बचकर 5 मिनट पर अभियान का शुभारंभ हुआ। केजीएमयू में सबसे पहले लिपिक अमरपाल का टीकाकरण हुआ। वहीं डॉक्टरों की श्रेणी में रेस्पिरेट्री मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन लगवाने के बाद हेल्थ वर्कर ने खुशी जाहिर की। कहा अब वायरस का खौफ कम होगा। जंग आसान हो गई है।

कड़ी सुरक्षा में सुबह कोल्ड चेन प्वाइंट से वैक्सीन अस्पताल पहुंचाई गई। इसके बाद पीएम ने टीकारण प्रोग्राम की लांचिंग की। फिर शहर में वैक्सीन लगना शुरू हुई। राजधानी में शनिवार सुबह आठ बजे से कोल्ड चेन प्वाइंट से वैक्सीन रवाना की गईं। वैक्सीन वाहन को पुलिस की फ्लीट संग अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से कर्मियों ने वैक्सीन करियर बॉक्स को साइट पर नौ बजे पहुंचाया। इसके बाद वेटिंग रूम में मौजूद हेल्थ कर्मियों को एक-एक कर बुलाया गया।

पोर्टल, मैनुअल लिस्ट में दर्ज ब्योरे को मिलाया गया। सही मिलने पर वैक्सीनेशन रूम में भेजकर करीब साढ़े 10 बजे पीएम ने लांचिंग किया। वैक्सीन की पहली डोज दी गई। टीका लगने के बाद लाभार्थी के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए 30 मिनट ऑब्जर्वेशन रूम में रखा गया।

वहीं इमरजेंसी को हैंडिल करने के लिए हेल्थ टीम व एंबुलेंस भी सेंटर पर अलर्ट मोड में रही। पहले दिन शहर के 12 अस्पताल की वैक्सीनेशन साइट पर टीकाकरण शुरू हुआ।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें