ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशकानपुर में आए बवंडर ने मचाया हाहाकर, पेड़ जड़ से उखड़ गए, छतों पर लगे टीनशेड पतंग बन गए, देखें वीडियो

कानपुर में आए बवंडर ने मचाया हाहाकर, पेड़ जड़ से उखड़ गए, छतों पर लगे टीनशेड पतंग बन गए, देखें वीडियो

कानपुर में सोमवार दोपहर 70 किलोमीटर की रफ्तार से आए बवंडर ने चौतरफा हाहाकर मचा दिया। सैकड़ों पेड़ जड़ से उखड़कर सड़कों पर आ गए। बिजली के पोल टूट गए। छतों पर लगे टीनशेड हवा में पतंग बन गए।

कानपुर में आए बवंडर ने मचाया हाहाकर, पेड़ जड़ से उखड़ गए, छतों पर लगे टीनशेड पतंग बन गए, देखें वीडियो
Rishiकानपुर। हिन्दुस्तान टीमMon, 23 May 2022 06:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कानपुर में सोमवार दोपहर 70 किलोमीटर की रफ्तार से आए बवंडर ने चौतरफा हाहाकर मचा दिया। सैकड़ों पेड़ जड़ से उखड़कर सड़कों पर आ गए। बिजली के पोल टूट गए। छतों पर लगे टीनशेड हवा में पतंग बन गए। इससे घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों को काफी नुकसान पहुंचा। जर्जर मकान तक डोल गए। दोपहर 11 बजे से ठप बिजली सप्लाई शाम तक ठीक नहीं हो पाई है। 


कहीं बूंदाबांदी तो कहीं पड़े छींटे
दिन में आई आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शहर के कुछ हिस्सों में छींटे पड़े तो कई स्थानों पर बूंदाबांदी का असर रहा। आंधी के बाद एक बार फिर सायंकाल मौसम बदला तो शहर के बीच भी हल्की बारिश हुई। बिठूर, घाटमपुर, बिल्हौर और आसपास भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई।
मरेकंपनी के अस्थायी डिवाइडर हवा में उड़ गए
आंधी की भयावकता का अंदाजा इसी से लगा कि हवा के झोंकों के साथ मरेकंपनी पुल पर लगे अस्थायी प्लास्टिक डिवाइडर उड़ गए। 41 अस्थायी डिवाइडर पूरी सड़क पर उड़कर बिखर गए। वाहन सवारों को आवाजाही में दिक्कतें हुईं। आंधी थमने पर ट्रैफिक पुलिस ने डिवाइडर व्यवस्थित कराए।
बिठूर में आम के बगीचे अमिया से पट गए
बिठूर क्षेत्र में आंधी ने खूब तबाही मचाई। आम के बगीचों में भारी तबाही मची। शनिवार की रात आई आंधी की बर्बादी से बगीचा मालिक उभर भी नही पाए थे। सोमवार को आई आंधी ने दूसरी तबाही मचा दी। जाली पोखर बगीचा की रखवाली कर रहे राजेंद्र पाल ने बताया कि काफी नुकसान हुआ है। मजदूरों को लगवा कर अमिया उठाने का काम किया जा रहा है। बिजली के पोल टूटने से करीब सत्तर गांव की बिजली आपूर्ति बंद हो गई है।

epaper