ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशमंत्रियों के लिए तय होगा टारगेट, परफार्मेंस जरूरी, शपथ लेते ही योगी ने ली कैबिनेट की बैठक, तय कर दी सरकार की दिशा

मंत्रियों के लिए तय होगा टारगेट, परफार्मेंस जरूरी, शपथ लेते ही योगी ने ली कैबिनेट की बैठक, तय कर दी सरकार की दिशा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोबारा अपनी सरकार संभालते ही कामकाज भी शुरू कर दिया है। शपथ लेने के कुछ देर बाद ही उन्होंने नवनियुक्त मंत्रियों की बैठक ली। उनसे साफ कहा कि हर मंत्री को काम करने का

मंत्रियों के लिए तय होगा टारगेट, परफार्मेंस जरूरी, शपथ लेते ही योगी ने ली कैबिनेट की बैठक, तय कर दी सरकार की दिशा
Yogesh Yadavलखनऊ लाइव हिन्दुस्तानFri, 25 Mar 2022 11:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोबारा अपनी सरकार संभालते ही कामकाज भी शुरू कर दिया है। शपथ लेने के कुछ देर बाद ही उन्होंने नवनियुक्त मंत्रियों की बैठक ली। उनसे साफ कहा कि हर मंत्री को काम करने का टारगेट दिया जाएगा। मंत्रियों की हर महीने परफार्मेंस परखी जाएगी। छह महीने बाद उनका रिपोर्ट कार्ड देखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों को उनकी बड़ी जिम्मेदारी का अहसास कराते हुए कहा कि आपको संगठन से तालमेल बनाते हुए काम करना है। भ्रष्टाचार व अपराध के मामले में सरकार की शुरू से जीरो टालरेंस नीति रही है। इसलिए पादर्शिता व भ्रष्टाचार मुक्त शासन हमें देना है और जनता के लिए पूरी तरह लग कर काम करना है। 

राज्य की कमान संभालने के बाद उन्होंने लोकभवन में अपने मंत्रियों के साथ बैठक की और एक दूसरे का परिचय कराया। इसके साथ ही अपनी सरकार की प्राथमिकताओं से भी अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि आप सबके सहयोग से हमें यूपी को नंबर एक बनाना है। राज्य के करोड़ों लोगों की उम्मीदों को अपने पहले शासन में पूरा किया है और आगे भी इसी दिशा में काम करना है और हर क्षेत्र में तरक्की करना है। 

सीएम ने कहा कि आप लोगों को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। हर मंत्री की विभागीय बैठक में परफार्मेंस देखी जाएगी। केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की रफ्तार को और तेज करते हुए प्रभावी तरीके से जमीन पर उतारना है। इसके आम जनमानस में सरकार व आप लोगों की लोकप्रियता बढ़ेगी। 

योगी आदित्यनाथ ने करीब डेढ़ घंटे तक मंत्रियों के साथ अनौपचारिक बात की। चूंकि अभी विभागों का वितरण नहीं हुआ, इसलिए मुख्यमंत्री ने विभागों के बारे में चर्चा न कर समग्रता में भाजपा के संकल्प पत्र के हिसाब से तेजी व प्रभावी तरीके से काम करने पर जोर दिया।

मुख्यमंत्री ने पहले मंत्रियों से उनके बारे में जानकारी ली। उनसे शिक्षा, अनुभव, क्षेत्र की समस्याओं आदि के बारे में जानकारी ली। सीएम ने दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक का भी परिचय कराया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार व्यक्त किया। 

मुख्यमंत्री ने शनिवार को बुलाई पहली कैबिनेट बैठक
सीएम ने शनिवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक बुलाई है। सुबह दस बजे यह बैठक लोकभवन में होगी।इसके बाद वह राजभवन में प्रोटेम स्पीकर के शपथ ग्रहण में भी शामिल होंगे। इसके बाद 11.30 पर अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और शीर्ष अधिकारियों को योजना भवन में 11.30 पर संबोधित करेंगे। 

epaper