DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वाराणसी पुलिस की कारस्तानी से तंग दुकानदारों ने मंत्री स्वाति सिंह का काफिला रोका, सुनाया दुखड़ा
उत्तर प्रदेश

वाराणसी पुलिस की कारस्तानी से तंग दुकानदारों ने मंत्री स्वाति सिंह का काफिला रोका, सुनाया दुखड़ा

रामनगर (वाराणसी) संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Mon, 02 Aug 2021 04:29 PM
वाराणसी पुलिस की कारस्तानी से तंग दुकानदारों ने मंत्री स्वाति सिंह का काफिला रोका, सुनाया दुखड़ा

पुलिस की कारस्तानियों से परेशान दुकानदारों ने सोमवार की सुबह वाराणसी दौरे पर आईं मंत्री स्वाति सिंह का काफिला रोक लिया और अपना दुखड़ा सुनाया। दुकानदारों ने कहा कि कोरोना काल में हम पहले से टूट चुके हैं अब पुलिस वाले परेशान कर रहे हैं। मंत्री के साथ मौजूद अधिकारियों ने भी तत्काल मामले का संज्ञान लिया और आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। योगी सरकार में वाराणसी के तीन विधायक मंत्री हैं। इसके बाद भी बाहर से दौरे पर आईं मंत्री से स्थानीय लोगों का गुहार लगाना चर्चा का विषय बना रहा। लोग स्थानीय मंत्रियों की भूमिका को लेकर सवाल उठाते रहे। 

महिला कल्याण व बाल विकास मंत्री स्वाति सिंह सोमवार की सुबह रामनगर में स्थित राजकीय बाल गृह बालक व राजकीय संप्रेक्षण गृह का मुआयना करने पहुंची थीं। स्वाति सिंह के काफिले को किला रोड के दुकानदारों ने राजकीय संप्रेक्षण गृह के पास ही रोक लिया। अचानक काफिले को रोकने से मंत्री के साथ मौजूद सुरक्षा बलों और पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई।

दुकानदार मंत्री की कार के पास पहुंचे और अपनी गुहार लगाई। दुकानदारों ने कहा कि हम कोरोना काल में पूरी तरह टूट चुके हैं। वीकेंड लाकडाउन को लेकर बनारस में भ्रम की स्थिति बनी है। जिलाधिकारी ने सोमवार को केवल विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र की दुकानों को बंद करने की बात कही थी। इसी को देखते हुए हम दुकान खोलकर बैठे थे। सुबह रामनगर चौकी इंचार्ज जितेंद्र गुप्ता पहुंचे और दुकान खोलने के कारण हम लोगों के साथ बदसलूकी की। पान विक्रेता बबलू चौरसिया ने बताया की चौकी इंचार्ज ने जबरदस्ती कॉलर पकड़कर जीप में बैठा लिया। मंत्री स्वाति सिंह ने दुकानदारों को समझाया और इसकी शिकायत पुलिस के उच्चाधिकारियों से करने की बात कही। मौके पर मौजूद एसीपी कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

विधायक से भी लगाई गुहार

स्थानीय विधायक सौरभ श्रीवास्तव भी सोमवार की सुबह एक दुकान का उदघाटन करने रामनगर आये थे। उन्हें भी दुकानदारों ने रोककर पुलिस की शिकायत की। एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह व प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश राय भी वहां पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने दुकानदारों की बात सुनकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने पुलिस को बताया कि जिलाधिकारी के द्वारा केवल काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र में दुकानें बन्द करने का आदेश दिया था तो फिर पुलिस रामनगर में क्यों दुकानें बंद कराकर दुकानदारों का उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली में सुधार लाने की बात कही।

संबंधित खबरें