DA Image
1 जनवरी, 2021|5:46|IST

अगली स्टोरी

रेप मामले में सांसद अतुल राय के पक्ष में दबाव बना रहा था दरोगा, एसपी ने किया निलंबित 

मिर्जापुर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने लालगंज थाने पर तैनात दरोगा संजय राय को निलंबित कर दिया। दरोगा को वाराणसी के लंका थाने पर तैनाती के दौरान बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ गवाही न देने के लिए गवाहों पर दबाव बनाने का दोषी पाया गया। 

जेल में बंद घोसी के बसपा सांसद अतुल राय और उनके करीबी सुधीर सिंह के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। यह कार्रवाई एसएसपी वाराणसी के निर्देश पर अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराने वाली बलिया के एक गांव की युवती की तहरीर के आधार पर की गई थी।

मामले में लंका थाने पर तैनात उप निरीक्षक संजय कुमार राय पर सांसद के खिलाफ गवाहों पर गवाही न देने के लिए दबाव बनाने का आरोप था। इस समय उप निरीक्षक संजय कुमार राय लालगंज थाने पर तैनात है। मामले में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने आरोपी सांसद अतुल राय के खिलाफ गवाही न करने का दबाव बनाये जाने, अभियोजन को प्रभावित किए जाने सहित गंभीर आरोपों में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया है। 

2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक मई को यूपी कालेज की पूर्व छात्रा ने लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। उसने आरोप लगाया कि अतुल राय ने उसे पत्नी से मिलाने के लिए आवास पर बुलाया और रेप किया। पुलिस ने अतुल की गिरफ्तारी की कोशिशें शुरू की तो वह फरार हो गए। फरारी के दौरान ही अतुल राय घोसी से सांसद चुन लिये गए। कुर्की की आशंका के बाद 22 जून को वाराणसी की अदालत में अतुल राय ने सरेंडर किया। जहां से जेल भेज दिया गया। इस दौरान कई बार अतुल राय पर पीड़िता और उसके परिवार को धमकी देने का आरोप लगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The police was pressing in favor of MP Atul Rai in the rape case SP suspended sub inspector