ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ के इकाना स्टेडियम में वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के महंगे टिकट का मामला हाईकोर्ट पहुंचा, सुनवाई 19 को

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के महंगे टिकट का मामला हाईकोर्ट पहुंचा, सुनवाई 19 को

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट के वर्ल्ड कप मैचों के महंगे टिकटों का मामला हाईकोर्ट में पहुंच गया है। अगली सुनवाई 19 अक्तूबर को है।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच के महंगे टिकट का मामला हाईकोर्ट पहुंचा, सुनवाई 19 को
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSat, 14 Oct 2023 07:15 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट के वर्ल्ड कप मैचों के महंगे टिकटों का मामला हाईकोर्ट में पहुंच गया है। एक जनहित याचिका दायर टिकटों की कीमतों के निर्धारण में पारदर्शिता नहीं बरतने का आरोप लगाया गया है। मामले की सुनवाई करते हुए लखनऊ बेंच ने याची से आईसीसी, बीसीसीआई समेत स्टेडियम एसोसिएशन और यूपी क्रिकेट एसोसिएशन को याचिका की प्रति देने के आदेश दिए हैं। 

न्यायमूर्ति एआर मसूदी, न्यायमूर्ति ओम प्रकाश शुक्ला की खंडपीठ ने विपुल त्रिपाठी की ओर से दाखिल जनहित याचिका पर यह आदेश पारित किया। याचिका में कहा गया है कि इकाना स्टेडियम में होने वाले कुछ मैचों के टिकट 499 रुपए से हैं जबकि कुछ 3250 रुपए की न्यूनतम कीमत पर बेचे जा रहे हैं। टिकटों की कीमतें तय करने में पारदर्शिता नहीं बरती गई है। सुनवाई के दौरान याचिका का केंद्र सरकार की ओर से विरोध किया गया। कहा गया कि आईसीसी, बीसीसीआई और स्टेडियम एसोसिएशन निजी पार्टी हैं, जिन पर सरकार का नियंत्रण नहीं है। दलील दी गई कि निजी पक्षकारों के विरुद्ध संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत जनहित याचिका पोषणीय नहीं है। 

खंडपीठ ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आदेश में कहा कि केंद्र सरकार की ओर से याचिका की पोषणीयता पर आई आपत्ति पर संबंधित पक्षकारों को भी सुना जाना चाहिए। साथ ही कोर्ट ने याची को अनुमति दी कि वह याचिका की प्रति आईसीसी, बीसीसीआई और अन्य पक्षकारों को मुहैया कराए। अगली सुनवाई के लिए 19 अक्तूबर की तिथि तय की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें