ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी टैक्स फ्री हुई 'द कश्मीर फाइल्स', भाजपा शासित 7 राज्य कर चुके हैं ऐलान

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी टैक्स फ्री हुई 'द कश्मीर फाइल्स', भाजपा शासित 7 राज्य कर चुके हैं ऐलान

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित 'द कश्मीर फाइल्स' अभी सबसे ज्यादा चर्चा में है। भले ही फिल्म का प्रमोशन बहुत ज्यादा नहीं हुआ हो लेकिन इसे जबरदस्त माउथ पब्लिसिटी मिल रही। इसी का नतीजा है...

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी टैक्स फ्री हुई 'द कश्मीर फाइल्स', भाजपा शासित 7 राज्य कर चुके हैं ऐलान
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 14 Mar 2022 10:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित 'द कश्मीर फाइल्स' अभी सबसे ज्यादा चर्चा में है। भले ही फिल्म का प्रमोशन बहुत ज्यादा नहीं हुआ हो लेकिन इसे जबरदस्त माउथ पब्लिसिटी मिल रही। इसी का नतीजा है सिनेमाघरों में फिल्म को देखने के लोग उमड़ पड़े हैं। कई राज्य की सरकारों ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। इस क्रम में सोमवार को उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने अपने-अपने राज्य में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, 'आज 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री से फोन पर बातचीत हुई। मैंने उन्हें बेहतरीन निर्देशन के साथ फिल्म के माध्यम से कश्मीरी हिंदुओं पर अत्याचार दिखाने के लिए बधाई दी। इसके साथ ही मैंने मुख्य सचिव को इस फिल्म को उत्तराखंड में टैक्स फ्री करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का भी आदेश दिया। बेहद इमोशनल थीम पर बनी इस फिल्म को देखकर बहुत उत्साहित हूं।" इसके अलावा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी निर्देश जारी कर प्रदेश में 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने का आदेश दिया।

7 राज्यों में ट्रैक्स फ्री हो चुकी है फिल्म
अब तक फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' सात भाजपा शासित राज्यों में टैक्स फ्री हो चुकी है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलावा फिल्म कर्नाटक, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में भी टैक्स फ्री हो चुकी है। मध्य प्रदेश सरकार ने तो प्रदेश की सभी पुलिसकर्मियों को यह फिल्म देखने के लिए छुट्टी का ऐलान किया है। राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पुलिसकर्मी 'द कश्मीर फाइल्स' को देखने जाने के लिए छुट्टी ले सकते हैं। इसके लिए डीजीपी को निर्देश जारी कर दिया गया है।

पेट्रोल डीजल पर शुल्क घटाओ, फिल्म पर नहीं: जयंत
'द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स फ्री करने पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार देर शाम ट्वीट किया, 'डीजल पेट्रोल पर शुल्क घटाओ, किसान के ट्रैक्टर और उपकरण पर टैक्स घटाओ, सिनेमा फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करने का क्या अर्थ है?

फिल्म में कश्मीरी पंडितों के बेघर होने की कहानी
फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। वैसे तो जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी कई फिल्में अब तक आ चुकी हैं लेकिन अब एक ऐसी फिल्म आई है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों को उनके घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया था। फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे बड़े कलाकार हैं।

अब तक 26 करोड़ कमा चुकी है फिल्म
आपको बता दें कि 'द कश्मीर फाइल' ने धीमी शुरुआत के बाद बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार पकड़ ली है। बीते वीकेंड फिल्म ने बंपर कमाई की है। इस फिल्म ने पहले दिन जोरदार प्रदर्शन करते हुए उम्मीद से अधिक 3.35 करोड़ का कलेक्शन कर डाला था। हैरानी की बात यह है कि इस फिल्म का बजट ही 14 करोड़ है। दूसरे दिन फिल्म ने 8.25 करोड़ और तीसरे दिन रिकॉर्डतोड़ 14 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म ने तीन दिन में करीब 26 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर डाला है।