ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसवा घंटे का सफर छह घंटे में, क्लोन ट्रेन में रिजर्वेशन कराने पहुंचे यात्री टाइम टेबल देख हुए हैरान

सवा घंटे का सफर छह घंटे में, क्लोन ट्रेन में रिजर्वेशन कराने पहुंचे यात्री टाइम टेबल देख हुए हैरान

क्लोन विशेष ट्रेन में शनिवार से सीटों का रिजर्वेशन  शुरू हो गया। पहले दिन चारबाग आरक्षण केंद्र पहुंचे यात्री नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली ट्रेन की समय सारणी देखकर हैरान हो गए। ट्रेन नंबर 02564 नई...

सवा घंटे का सफर छह घंटे में, क्लोन ट्रेन में रिजर्वेशन कराने पहुंचे यात्री टाइम टेबल देख हुए हैरान
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 20 Sep 2020 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

क्लोन विशेष ट्रेन में शनिवार से सीटों का रिजर्वेशन  शुरू हो गया। पहले दिन चारबाग आरक्षण केंद्र पहुंचे यात्री नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली ट्रेन की समय सारणी देखकर हैरान हो गए। ट्रेन नंबर 02564 नई दिल्ली से चलकर कानपुर तक जहां सवा छह घंटे में सफर पूरा करा रही है, वहीं कानपुर से ऐशबाग तक पहुंचने में 6 घंटे लग रहे है। लिहाजा से शनिवार को यात्रियों को टिकट बुक कराने के लिए परेशान होना पड़ा।  

अनलॉक में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन 21 सितंबर से 10 क्लोन स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। शनिवार से इन ट्रेनों में सीटों की बुकिंग शुरू हुई। यात्री जब नई दिल्ली से सहरसा की ट्रेन में ऐशबाग से जाने के लिए चारबाग आरक्षण केंद्र पर टिकट बुक करा रहे थे तो ट्रेन की समय सारणी देखकर ठहर गए। यात्री अनुज ने बताया कि ट्रेन नई दिल्ली से दोपहर 1:30 बजे चलकर शाम 7:45 बजे कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और वहां से रात 1:30 बजे आस पास ऐशबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। जोकि सही समय सारणी से ये ट्रेन नई दिल्ली से शाम 5:55 पर रवाना होकर रात 11:55 बजे कानपुर और ऐशबाग में रात 1:20 बजे पहुंचेगी। 
वायरल हुआ तो अफसरों के होश उड़े

 मामला सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ तो रेलवे अफसरों के होश उड़ गए। आनन-फानन में गलत समय सारणी को सहीं कराकर रेलवे प्रशासन ने चुप्पी साध ली है। रेलवे प्रशासन की मानें तो ट्रेन का संचालन 21 सितंबर से होगा। ऐसे में रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों की समय सारणी दर्ज करते वक्त गड़बड़ी सामने आई है जिसे ठीक करा लिया गया है। 

300 से ज्यादा सीटें बुक होने के बाद भी खाली
पहले दिन क्लोन ट्रेनों में शनिवार रात आठ बजे तक 300 से ज्यादा सीटों की बुकिंग हो चुकी थी। पांच जोड़ी ट्रेनों में अभी काफी सीटें खाली है। इन ट्रेनों में अभी रविवार और सोमवार सीटें बुक कराने का मौका है। सीटें खाली होने से इन ट्रेनों में रविवार से तत्काल में सीटों की बुकिंग भी नहीं शुरू होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें