ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्केटिंग पर काशी से अयोध्या की यात्रा शुरू, चार दिन में 228 किमी का सफर करेंगी सोनी चौरसिया

स्केटिंग पर काशी से अयोध्या की यात्रा शुरू, चार दिन में 228 किमी का सफर करेंगी सोनी चौरसिया

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कथक नृत्यांगना सोनी चौरिसया ने काशी से अयोध्या की यात्रा रोलर स्केट पर शुरू कर दी है। वह 228 किलोमीटर की यात्रा चार दिनों में पूरी करेंगी।

स्केटिंग पर काशी से अयोध्या की यात्रा शुरू, चार दिन में 228 किमी का सफर करेंगी सोनी चौरसिया
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीWed, 17 Jan 2024 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कथक नृत्यांगना सोनी चौरसिया रोलर स्टेट्स पर जा रही हैं। उन्होंने बुधवार की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर से अपनी यात्रा शुरू कर दी। वाराणसी के मेयर अशोक तिवारी ने सोनी की यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सोनी चौरसिया चार दिनों में काशी से अयोध्या की 228 किलोमीटर की यात्रा पूरी करेंगी। विश्व रिकॉर्डधारी रोलर स्केटर और कथक नृत्यांगना सोनी चौरसिया को सोमवार को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला था। सोमवार को सोनी को समारोह का न्योता मिला। काशी प्रांत के संपर्क प्रमुख दीनदयाल पांडेय और अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत काशी प्रांतके प्रांत संगठन मंत्री अरविंद कुमार सोनी के आवास पर पहुंचे और उन्हें आमंत्रण पत्र सौंपा था।

सोनी चौरसिया के साथ पांच लोग अयोध्या की यात्रा पर निकले हैं। काशी से अयोध्या का 228 किलोमीटर का सफर चार दिनों में वह पूरा करेंगी। बदलापुर, जौनपुर, सुल्तानपुर होते हुए सोनी चौरसिया 20 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगी। सोनी चौरसिया इससे पहले भी इस तरह की साहसिक यात्राएं कर चुकी हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने कश्मीर से कन्याकुमारी की पांच हजार किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा स्केटिंग पर ही पूरी की थी।

आज काशी और अयोध्या में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण थोड़ी दिक्कत हो रही है। सोनी चौरसिया का कहना है कि स्केटिंग के साथ वार्म अप हो जाएगा। पहले दिन वर 70 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर जौनपुर पहुंचेंगी। 

सोनी चौरसिया के कोच राजेश डोगरा ने बताया कि डॉक्टर और अन्य सहयोगियों को मिलाकर पांच लोगों की टीम साथ चल रही है। एक कार के अलावा बाइक पर वह बतौर पायलट साथ-साथ चलते रहेंगे। सोनी इससे पहले लगातार कई दिनों तक रोलर स्टेट्स पर डांस करने का विश्व रिकॉर्ड बना चुकी हैं। उनका नाम कई अन्य रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो चुका है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें