ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचल रहा था अवैध वसूली का खेल, DM-SP ने इस अंदाज में दबंगों को दबोचा

चल रहा था अवैध वसूली का खेल, DM-SP ने इस अंदाज में दबंगों को दबोचा

वसूली की शिकायतों की जांच को डीएम-एसपी जिस ट्रक पर बैठ कर सोनौली पहुंचे, दबंगों ने गुरुवार रात उसी ट्रक से वसूली कर ली। पैसा न देने पर ड्राइवर से गाली-गलौज भी की। डीएम-एसपी ने ट्रक से कूद कर ठेकेदार...

चल रहा था अवैध वसूली का खेल, DM-SP ने इस अंदाज में दबंगों को दबोचा
अभिषेक राज,महराजगंजFri, 14 Dec 2018 05:15 AM
ऐप पर पढ़ें

वसूली की शिकायतों की जांच को डीएम-एसपी जिस ट्रक पर बैठ कर सोनौली पहुंचे, दबंगों ने गुरुवार रात उसी ट्रक से वसूली कर ली। पैसा न देने पर ड्राइवर से गाली-गलौज भी की। डीएम-एसपी ने ट्रक से कूद कर ठेकेदार के गुर्गों को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। वसूली का खेल आपके अपने अखबार 'हिन्दुस्तान' ने उजागर किया था। इसका संज्ञान लेकर अफसरों ने यह कार्रवाई की।

 सोनौली में एनएच-24 से गुजरने वाली विदेशी पर्यटकों की बसों, ट्रकों से पार्किंग शुल्क के नाम पर जबरन सौ-सौ रुपये की वसूली की जा रही थी। पैसा न देने पर वह गाड़ी किनारे लगवा दी जाती थी। शिकायतों के बाद भी वसूली नहीं रुकी। 'हिन्दुस्तान' छह दिसंबर से लगातार इस बाबत खबरें प्रकाशित कर रहा है। इन खबरों के साथ मामले की शिकायत वाराणसी स्थित पीएमओ तक भी पहुंची। बुधवार को नेपाल के जनकपुर में राम बारात में शामिल हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी सूचना मिली। इसके बाद अफसर चेते। 

ऐसे की गई कार्रवाई
डीएम अमरनाथ उपाध्याय और एसपी रोहित सिंह सजवाण ने कार्रवाई की योजना बनाई। ठेकेदार के गुर्गों को अवैध वसूली करते रंगे हाथों पकड़ने के लिए दोनों अफसर अपने वाहनों से गुरुवार रात 7:30 बजे नौतनवां के छपवा बाईपास पहुंचे। वहीं गाड़ी और सुरक्षा दस्ता छोड़ मध्यप्रदेश से पत्थर लादकर नेपाल जा रहे ट्रक में सवार हो गए। ट्रक जैसे ही सोनौली नगर पंचायत में दाखिल हुआ, ठेकेदार के गुर्गे सानू जायसवाल और अलीमुल्लाह ने पार्किंग के नाम पर उसे सौ रुपये की पर्ची थमा दी। चालक ने आपत्ति की तो दोनों उसे गाली देने लगे। इस बीच डीएम और एसपी ने ट्रक से कूद कर दोनों को दबोच लिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार को उन्हें जेल भेजा जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें