ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलॉकडाउन : भूखे प्यासे 100 किलोमीटर पैदल चलकर आए मजदूर

लॉकडाउन : भूखे प्यासे 100 किलोमीटर पैदल चलकर आए मजदूर

थकान से आंखे चढ़ी हुई। बोलते हुए आवाज गले में ही अटक जा रही थी। लॉक डाउन के बीच बिना साधन घर के लिए जा रहे दो मजदूर कानपुर से लखनऊ पैदल चले आए। इनकी यात्रा अभी जारी है। गोंडा तक जाना है। यह तो सिर्फ...

लॉकडाउन : भूखे प्यासे 100 किलोमीटर पैदल चलकर आए मजदूर
लखनऊ प्रमुख संवाददाताFri, 27 Mar 2020 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

थकान से आंखे चढ़ी हुई। बोलते हुए आवाज गले में ही अटक जा रही थी। लॉक डाउन के बीच बिना साधन घर के लिए जा रहे दो मजदूर कानपुर से लखनऊ पैदल चले आए। इनकी यात्रा अभी जारी है। गोंडा तक जाना है। यह तो सिर्फ बानगी है, हाईवे पर ऐसे दर्जनों मजदूर पैदल बिना कुछ खाए पिए अपने घर लौट रहे हैं। कोई साधन भी नहीं है।

हल्की बारिश में सर पर गठरी लिए सूनी रोड पर जा रहे मंसूर और निजामुद्दीन ने बताया कि दोनों ही कानपुर में स्थित एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम कर रहे थे। लॉक डाउन के बाद काम मिला नहीं। जो कुछ पैसा था वह भी खत्म होने लगा।

कानपुर से चलते समय सड़क किनारे लकड़ी जला कर बचे हुए आटे की रोटी बना कर खाई। इसके बाद कहीं कुछ खाने को नहीं मिला। यह बताते हुए मंसूर की आवाज भर्रा गई। फफक पड़ा लेकिन प्यासे शरीर में पानी तक सूख चुका था जो आंखों तक नहीं पहुंचा। दोनों ने बताया कि वे अब कहीं रुकना नहीं चाहते बस किसी तरह गोंडा पहुंचना चाहते हैं।

बाइक सवार ने मदद की

एयरपोर्ट के पहले दोनों थकान के मारे सड़क पर ही बैठ गए। उधर से बाइक पर गुजर रहे एक युवक ने इनसे पूछताछ की। फिर तरस खा कर अपनी बाइक पर सीतापुर रोड तक लिफ्ट थी। दोनों को यह भी जानकारी नहीं थी कि शहर के भीतर वह काफी दूर उल्टा आ गए। वहां से फिर पुलिस से पूछते हुए आगे बढ़े और पॉलीटेक्निक तक पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें