The horrific heat wave continue in UP possibility of rain in next 24 hours - यूपी में जारी भीषण गर्मी का कहर, अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश DA Image
17 नबम्बर, 2019|9:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में जारी भीषण गर्मी का कहर, अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश

गर्मी

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके इन दिनों भीषण गर्मी से तप रहे हैं। ना सिर्फ दिन बल्कि रात में भी गर्मी से सुकून मिलना दूभर है। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान गोरखपुर को छोड़कर राज्य के बाकी सभी मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी ज्यादा दर्ज किया गया। इस दौरान आगरा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम अपडेट: मानसून सक्रिय हुआ, उत्तर भारत में 27 से बारिश

कुछ यही स्थिति रात के तापमान की भी है। पिछले 24 घंटों के दौरान आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद, लखनऊ, मुरादाबाद तथा झांसी मण्डलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा। इस अवधि में जहां प्रदेश के ज्यादातर मण्डलों में दिन का तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहा, वहीं अधिकतर मण्डलों में रात का तापमान भी 30 डिग्री के आसपास रहा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 10 डिग्री से ज्यादा का अंतर नहीं होने के कारण रात में भी गर्मी से राहत मिलना मुश्किल हो रहा है।

अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ पूर्वी स्थानों पर बारिश अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। हालांकि 27 जून को प्रदेश के पूर्वी भागों के अनेक इलाकों में बारिश होने की सम्भावना है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The horrific heat wave continue in UP possibility of rain in next 24 hours