ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजय श्रीराम के नारों से गूंजा अयोध्या धाम एयरपोर्ट, दिल्ली से 177 यात्रियों को लेकर पहुंची इंडिगो की पहली फ्लाइट

जय श्रीराम के नारों से गूंजा अयोध्या धाम एयरपोर्ट, दिल्ली से 177 यात्रियों को लेकर पहुंची इंडिगो की पहली फ्लाइट

शनिवार को दिल्ली सेइंडिगो की पहली फ्लाइट महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अयोध्या पहुंची। इस दौरान उत्साह और उमंग से लबरेज यात्रियों के चेहरे पर खुशी के पल खुद को सौभाग्यशाली मान रहे थे।

जय श्रीराम के नारों से गूंजा अयोध्या धाम एयरपोर्ट, दिल्ली से 177 यात्रियों को लेकर पहुंची इंडिगो की पहली फ्लाइट
Pawan Kumar Sharmaसंवाददाता,अयोध्याSat, 06 Jan 2024 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम सर्द था लेकिन गुनगुनी धूप भी थी। इस बीच शनिवार को राजधानी दिल्ली से इंडिगो की पहली फ्लाइट महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अयोध्या पहुंची। उत्साह और उमंग से लबरेज यात्रियों के चेहरे पर खुशी के पल खुद को सौभाग्यशाली मान रहे थे। जब रामनगरी के अतिथियों ने भगवान राम की धरती अयोध्या धाम पर कदम रखा तो पूरा एयरपोर्ट जयश्रीराम के उद्घोष से गूंज उठा। 177 यात्रियों को लेकर पहली फ्लाइट के लैंड करते ही यात्रियों का अतिथि भव की भावना से ओतप्रोत वहां उपस्थित लोगों ने स्वागत किया।

नई दिल्ली से उड़ान भरकर इंडिगो की पहली फ्लाइट दोपहर करीब सवा एक बजे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट अयोध्या पहुंची। दिल्ली से आए यात्रियों का वहां मौजूद यूको बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ और उपहार देकर उनका स्वागत किया। इसी फ्लाइट से ही राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र और केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय भी पहुंचे। इन दोनों महानुभावों का स्वागत विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने एयरपोर्ट पर किया। एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतरते ही उत्साहित दिखे यात्रियों अयोध्या धाम की धरती को प्रणाम करते हुए जयश्रीराम कहते हुए आगे कदम बढ़ाए।

30 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम का लोकार्पण किया था। इस एयरपोर्ट पर यात्रियों को लेकर पहली फ्लाइट यहां पहुंची तो पूरा एयरपोर्ट फूलों की खुशबू से महक उठा। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि नई दिल्ली से पहली फ्लाइट 177 यात्रियों को लेकर अयोध्या पहुंची। इसके बाद यही फ्लाइट 180 यात्रियों को लेकर करीब 45 मिनट बाद करीब दो बजे वापस नई दिल्ली को उड़ गई।

अभी 180 यात्रियों की क्षमता के हवाई जहा भरेंगे उड़ान

महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अभी 180 यात्रियों के क्षमता वाले हवाई जहाजों का ही आवागमन शुरू हुआ है। इसके पहले 30 दिसम्बर 2023 को एयरपोर्ट के उद्घाटन पर इंडिगो और एक्सप्रेस की फ्लाई ने उड़ान भरी थी। अयोध्या एयरपोर्ट के निदेशक पवन कुमार ने बताया कि रविवार को कोई फ्लाई नहीं चलेगी। आगामी 10 जनवरी से इंडिगो की फ्लाई प्रतिदिन अयोध्या से दिल्ली और नई दिल्ली से अयोध्या एयरपोर्ट के लिए उड़ानें भरेंगी। वहीं अहमदाबाद के लिए अयोध्या से सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, वृहस्पतिवार और शनिवार को हवाई जहाज उड़ान भरेंगे। नई दिल्ली से दोनो फ्लाइट का समय अपराह्न एक बजे का होगा। वहीं सुबह 9.10 बजे अहमदाबाद से उड़ान भरेगी और 11 बजे अयोध्या पहुंचेगी। यहीं फ्लाइट फिर रात 11.30 बजे अयोध्या से रवाना होगी और 1.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें