ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबाराबंकी में बोले CM योगी, जो पैसा हजम होता था उसे किसानों में बांटा

बाराबंकी में बोले CM योगी, जो पैसा हजम होता था उसे किसानों में बांटा

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा है कि हमारी सरकार बोलती कम है करके दिखाती है। युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार चार लाख नौकरियां ला रही है। निकाय चुनाव के बाद हमारी सरकार भूमाफियाओं के खिलाफ...

बाराबंकी में बोले CM योगी, जो पैसा हजम होता था उसे किसानों में बांटा
हिन्दुस्तान संवाद,बाराबंकीSun, 26 Nov 2017 06:25 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा है कि हमारी सरकार बोलती कम है करके दिखाती है। युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार चार लाख नौकरियां ला रही है। निकाय चुनाव के बाद हमारी सरकार भूमाफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने जा रही है। 1 लाख 53 हजार मामले चिह्नित कर लिए गए हैं। उन्होंने सपा-बसपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि इनकी सरकार में जो पैसा हजम कर लिया जाता था, वह हमने किसानों में कर्जमाफी के रूप में बांटा। 
सीएम शनिवार को शहर के राजकीय इंटर कालेज मैदान में निकाय चुनावों को लेकर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कड़ा तेवर दिखाते हुए कहा कि आज कोई व्यापारी को धमकी देने का दुस्साहस नहीं कर पा रहा है, क्योंकि प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। सीएम ने कहा कि विकास का एक ही विकल्प है भारतीय जनता पार्टी।
भेदभाव समाप्त हुआ : सीएम ने कहा कि पहले आपको याद होगा कि पिछली सरकार में बिजली देने में भी भेदभाव होता था। उन्होंने देवा महादेवा का नाम लेते हुए कहा कि बाराबंकी इस मामले में काफी बदनाम था, मगर जब से भाजपा सरकार प्रदेश में आई तब से कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। गांवों को 18 घंटे व शहरों को 24 घंटे तक बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि हम नगर निकायों की जिम्मेदारी तय कराना चाहते हैं। ऐसी नगर पंचायतें जो जनता के प्रति जबाबदेह बनें। भाजपा इसलिए निकाय चुनावों को गंभीरता से ले रही है।
नगरों में लगेगी एलईडी : सीएम योगी ने कहा कि नगरों को रोशन करने के लिए भारत सरकार के उपक्रम ईएसएल के साथ प्रदेश सरकार काम करने जा रही है। हम नगरों में एलईडी लगाएंगे। जिससे बिजली की बचत होगी। उन्होंने कहा कि 7 सालों तक एलईडी स्ट्रीट लाइट की देखरेख भी ईएसएल ही करेगी। 
जिताने की अपील की : जनसभा में उन्होंने जिले की एक नगर पालिका व 12 नगर पंचायतों में भाजपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील की। इससे पहले सीएम व प्रदेश अध्यक्ष को पारिजात का पुष्प देकर स्वागत किया गया। जिससे वे काफी प्रभावित दिखे। जनसभा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय और सांसद प्रियंका सिंह रावत ने भी संबोधित किया। 
शिक्षक अभ्यर्थियों ने पर्चे दिखा नौकरी मांगी : सीएम योगी जिस समय मंच से चार लाख नौकरियां लाने की बात कह रहे थे उसी समय मंच के सामने आगे की ओर बैठे शिक्षक अभ्यर्थियों ने सीएम को पर्चे दिखाकर नौकरी देने की मांग की। यह देख सुरक्षाकर्मी कुछ देर के लिए हड़बड़ा गए। आनन-फानन सभी को कुर्सी पर बैठाया गया। इनका कहना था कि 15 दिसंबर 2016 को परिषदीय विद्यालयों में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती का शासनादेश घोषित किया गया था। काउंसलिंग 18 से 20 मार्च 2017 तक सम्पन्न हुई। केवल नियुक्ति पत्र बंटना शेष है, मगर रोक लगी हुई है।  

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें