DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  थाईलैंड युवती मौत केस : टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी युवती, लखनऊ के स्पा में थी फिजियोथैरेपिस्ट 

उत्तर प्रदेशथाईलैंड युवती मौत केस : टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी युवती, लखनऊ के स्पा में थी फिजियोथैरेपिस्ट 

लखनऊ। प्रमुख संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Mon, 10 May 2021 10:50 PM
थाईलैंड युवती मौत केस : टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी युवती, लखनऊ के स्पा में थी फिजियोथैरेपिस्ट 

थाईलैंड से टूरिस्ट वीजा पर भारत आयी युवती विभूतिखंड स्थित एक स्पा सेंटर में फिजियोथैरेपिस्ट थी। वह यहां पर कई सालों से आती-जाती रही है। उसकी मदद कराने वाला रायुपर निवासी राकेश शर्मा इस स्पा सेंटर का संचालक है और सलमान मैनेजर है। सलमान डर की वजह से यह बात छिपाता रहा था लेकिन सोमवार को उसने कई जानकारियां दी। इसके बाद पुलिस ने स्पा सेंटर से कई दस्तावेज और सीसी फुटेज कब्जे में ले लिये। 

आने से बच रहा संचालक
इंस्पेक्टर विभूतिखंड चन्द्रशेखर सिंह ने बताया कि सलमान से पूछताछ की गई है। राकेश शर्मा से मोबाइल पर पूछताछ की गई है। उसे बुलाया गया लेकिन वह दो दिन से आने की बात कह रहा लेकिन अभी तक आया नहीं है। उसे पूछताछ के लिये नोटिस भी पुलिस भेज रही है। अगर दो दिन तक नहीं आता है तो एक टीम रायपुर जायेगी। थाई युवती की तीन मई को मौत हो गई थी और पांच मई को पूरी औचारिकता के साथ परिवारीजनों और दूतावास की अनुमति मिलने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर राज्य सभा सांसद संजय सेठ के बेटे पर कई आरोप लगाते हुए मैसेज वायरल होने लगे थे। इस पर सांसद ने खुद सामने आकर जांच कराने की बात कही थी। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के आदेश पर इसकी जांच डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन कर रहे हैं। 

ओ-टू स्पा में 22 अप्रैल तक काम किया
डीसीपी संजीव सुमन को जांच में पता चला कि इस युवती ने विभूतिखंड स्थित ओ-टू स्पा सेंटर में 22 अप्रैल तक काम किया। वह हुसैनगंज में किराये पर रह रही थी जहां चार अन्य थाई युवतियां भी रहती है। यह स्पा सेंटर रायपुर के बिल्डर राकेश शर्मा का है। यह सेंटर डेढ़ साल पहले खोला गया था। 

सलमान के मोबाइल की डिटेल खंगाली 
पुलिस ने सलमान के मोबाइल फोन की काल डिटेल खंगाली है। इससे पुलिस कई नई जानकारियां मिलने का दावा कर रही है। इस पर थाई युवती से सलमान की काफी चैटिंग भी मिली है। इसमें कैंट के एक बीज कारोबारी की युवती से लम्बी चैट मिली है। इससे भी पुलिस पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। 

वायरल करने वालों से भी होगी पूछताछ
डीसीपी पूर्वी ने बताया कि सोशल मीडिया पर थाई युवती से जुड़े मैसेज वायरल करने वालों से भी पूछताछ की जायेगी। इस मैसेज की शुरुआत करने वाले से साक्ष्य मांगे जायेंगे। डीसीपी ने नागरिकों से अपील की है कि अगर उनके पास इस प्रकरण से जुड़ी कोई भी जानकारी है तो उन्हें अवगत करा सकते हैं। 

सांसद पुत्र के खिलाफ साक्ष्य नहीं 
डीसीपी संजीव सुमन ने कहा कि अब तक ही पड़ताल में राज्य सभा सांसद संजय सेठ व उनके पुत्र के खिलाफ कोई सुबूत नहीं मिले हैं। वह अभी तक दोषी नहीं मिले हैं। अब अन्य बिन्दुओं पर भी जांच की जा रही है। जल्दी ही रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर को सौंप दी जायेगी। वहीं पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि वायरल मैसेज के आरोप अभी तक सहीं नहीं मिले हैं। जांच चल रही है।

संबंधित खबरें