ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशथाईलैंड युवती मौत केस : भाजपा सांसद ने सपा नेता आईपी सिंह समेत तीन लोगों पर दर्ज कराई एफआईआर 

थाईलैंड युवती मौत केस : भाजपा सांसद ने सपा नेता आईपी सिंह समेत तीन लोगों पर दर्ज कराई एफआईआर 

थाईलैंड से टूरिस्ट वीजा पर लखनऊ आयी युवती की मौत का मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ने के बाद इस मामले में मंगलवार को पहली एफआईआर दर्ज हुई। राज्य सभा सांसद संजय सेठ के निजी सहायक अनूप कुमार पाण्डेय की...

थाईलैंड युवती मौत केस : भाजपा सांसद ने सपा नेता आईपी सिंह समेत तीन लोगों पर दर्ज कराई एफआईआर 
लखनऊ। प्रमुख संवाददाताTue, 11 May 2021 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड से टूरिस्ट वीजा पर लखनऊ आयी युवती की मौत का मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ने के बाद इस मामले में मंगलवार को पहली एफआईआर दर्ज हुई। राज्य सभा सांसद संजय सेठ के निजी सहायक अनूप कुमार पाण्डेय की तहरीर पर गौतमपल्ली थाने में सपा नेता आईपी सिंह, महेन्द्र कुडिया और राम दत्त तिवारी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67 और आईपीसी 500 के तहत एफआईआर की गई है। 

अनूप कुमार ने तहरीर में लिखा है कि आईपी सिंह, महेन्न्द्र कुडिया व रामदत्त तिवारी ने राज्यसभा सांसद संजय सेठ व उनके बेटे समेत पूरे परिवार की छवि खराब की है। सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ दुष्प्रचार किया। आईपी सिंह द्वारा टि्वटर पर पोस्ट मैसेज का संज्ञान लिया जाये। रामदत्त तिवारी ने इसे री ट्वीट किया और एक फोटो को कई बार प्रसारित किया। इसमें बेतुकी बातें लिखी गई। यह जानकारी इन्हें कहां से मिली, इसकी जांच होनी चाहिये। तहरीर में सलमान की भूमिका का भी पता करने को कहा गया। साथ ही युवती की कॉल डिटेल भी पता करने को कहा गया है।

आईपी सिंह से पूछताछ होगी
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि सांसद के खिलाफ ट्वीट किये गये मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस मामले में जल्दी ही सपा नेता आईपी सिंह के बयान लिये जाएंगे। उनसे पूछा जाएगा कि उनकी जानकारी का स्त्रोत क्या है। इसी तरह अन्य आरोपियों महेन्द्र व रामदत्त के भी बयान लिये जाएंगे।

ये सजा हो सकती है इन धाराओं में
आईटी एक्ट-67-जुर्माना और एक साल की सजा का भी प्रावधान
आईपीसी 500-मानहानि करने पर एक अवधि के लिए सादा कारावास जिसे दो वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है या आर्थिक दण्ड। आर्थिक दण्ड व सजा दोनों भी दी जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें