ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपोस्टमार्टम हाउस पर चूहों और नेवलों का आतंक, डेढ़ घंटे तक नोचते रहे शव, गायब मिलीं दोनों आंखें

पोस्टमार्टम हाउस पर चूहों और नेवलों का आतंक, डेढ़ घंटे तक नोचते रहे शव, गायब मिलीं दोनों आंखें

यूपी के ललितपुर में शवों को चूहों द्वारा कुतरने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब झांसी में भी इसी तरह का केस देखने को मिला है। यहां जहर खाने से हुई व्यापारी की मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम....

पोस्टमार्टम हाउस पर चूहों और नेवलों का आतंक, डेढ़ घंटे तक नोचते रहे शव, गायब मिलीं दोनों आंखें
Dinesh Rathourसंवाददाता,झांसीThu, 07 Dec 2023 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के ललितपुर में शवों को चूहों द्वारा कुतरने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब झांसी में भी इसी तरह का केस देखने को मिला है। यहां जहर खाने से हुई व्यापारी की मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया। शव एक बक्से में रखा था। पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद चूहों और नेवलों का आतंक इस कदर है कि बक्से को तोड़कर वह अंदर घुस गए। करीब डेढ़ घंटे तक शव को नोचा। व्यापारी का रिश्तेदार जब आखिरी बार अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचा तो व्यापारी की दोनों आंखें गायब मिलीं। इसके बाद हड़कंप मच गया। घर वालों ने पोस्टमार्टम हाउस पर शव से आंखे निकालने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

मध्य प्रदेश के शिवपुरी निवासी गल्ला कारोबारी संजय जैन बीमार चल रहे थे। झांसी में उनका इलाज चल रहा था। बुधवार को उन्होंने जहर खा लिया। इस पर परिजन उन्हें लेकर झांसी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। गुरुवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कागजी कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। इस दौरान रिश्तेदार अंतिम दर्शन को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। बक्सा खोला गया तो देखा, शव से दोनों आंखें गायब थीं।

परिजनों में आक्रोश फैल गया और आंखें निकालने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। सूचना पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य भी पहुंच और पोस्टमार्टम हाउस की बदहाल अव्यवस्था पर जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। मेडिकल कालेज के सीएमएस डॉ सचिन माहौर पहुंचे, उन्होंने जांच कर परिजनों को समझाया। काफी देर बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए।

बक्से टूटे, डेढ़ घंटे में जानवर नोंच ले गए आंखें

डॉ. सचिन माहौर के मुताबिक आंखें निकाले जाने का आरोप गलत है। पोस्टमार्टम हाउस में नाले की जाली टूटी होने के कारण नेवले, चूहे आदि बक्से में रखे शव नोंचते हैं।

ललितपुर में महिला के शव को चूहों ने कुतरा

यूपी के ललितपुर में पोस्टमार्टम हाउस में रखे एक महिला के शव को चूहों ने कई जगह से कुतर दिया, जिसके बाद मृतका के परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। मामला चार दिन पुराना है। सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मैलार निवासी 21 बर्षीय अनुभा पत्नी हरदेश यादव शनिवार की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर बिना शील किए उसे पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया जहां रात्रि में मृतिका के शव को चूहों ने कुतर दिया। इसकी जानकारी मृतिका के मायके और ससुराल पक्ष को उस समय हुई जब रविवार की सुबह उसका शव पंचनामा भरने के लिए बाहर निकल गया तो उसका गाल कई जगह से क्षत-विक्षित था। शव की ऐसी हालत को देखकर परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा। लेकिन पोस्टमार्टम करने की जल्दी में वहां तैनात कर्मचारियों ने उसका पोस्टमार्टम कर शव उसके परिजनों को सौंप दिया था। लेकिन जब शव का पंचनामा भरा जा रहा था, तभी किसी ने उसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।