ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरिटायर महिला अफसर की किराएदार ने कराई थी हत्‍या, डेढ़ लाख रुपए की दी थी सुपारी; सामने आई ये वजह 

रिटायर महिला अफसर की किराएदार ने कराई थी हत्‍या, डेढ़ लाख रुपए की दी थी सुपारी; सामने आई ये वजह 

पुलिस ने उसे पकड़ा तो उसने राज उगल दिया। बताया कि घटना वाले दिन वह कुसुमलता के घर पहुंचा और ऊपर का कमरा किराए पर उठाने के लिए कहा। इसी दौरान उसने कुसुम को पकड़ कर दीवार से लड़ा दिया।

रिटायर महिला अफसर की किराएदार ने कराई थी हत्‍या, डेढ़ लाख रुपए की दी थी सुपारी; सामने आई ये वजह 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,प्रयागराजSun, 23 Jun 2024 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Murder of retired female officer: प्रयागराज के धूमनगंज क्षेत्र की आनंदपुरम कॉलोनी में शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त महिला अफसर कुसुमलता श्रीवास्तव की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। जांच में पता चला कि उनके घर के सामने रहने वाले किराएदार ने डेढ़ लाख रुपये में हत्या की सुपारी दी थी। भाड़े के हत्यारों को दस हजार रुपये नकद दिए थे।

आनंदपुरम कॉलोनी निवासी कुसुमलता श्रीवास्तव की गुरुवार को सिर पर ईंट से प्रहार कर हत्या की गई थी। शाम को लगभग छह बजे नौकरानी खाना बनाने पहुंची तो हत्या की जानकारी हुई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक संदिग्ध नजर आया। पूछताछ में पता चला कि फुटेज में दिख रहा संदिग्ध उमेश कुमार निवासी महेवा, कौशाम्बी है। वह कुसुमलता के घर से कुछ दूर पर किराए पर रहता है और नाई का काम करता है। उसकी पत्नी और बच्चों का कुसुमलता के घर आना-जाना था।

पुलिस ने उसे पकड़ा तो उसने राज उगल दिया। बताया कि घटना वाले दिन वह कुसुमलता के घर पहुंचा और ऊपर का कमरा किराए पर उठाने के लिए कहा। इसी दौरान उसने पहले बुजुर्ग कुसुम को पकड़ कर दीवार से लड़ा दिया। वह गिर गईं तो ईंट से सिर पर कई वार किए। इसके बाद भाग निकला।

उसने पुलिस को बताया कि उसे हत्या के लिए कुसुम के घर के सामने किराए पर रहने वाले संजय गुप्ता निवासी पश्चिम बंगाल ने सुपारी दी थी। घटना वाली सुबह दस हजार रुपये नकद दिया था। बाकी बाद में देने का वादा किया था। इस पर पुलिस ने संजय गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया। एसीपी धूमनगंज वरुण कुमार ने बताया कि मामले में दो आरोपियों को पकड़ा गया है।

दंपती के झगड़े में पत्नी का पक्ष लेती थीं कुसुम
जानसेनगंज में 15 हजार मासिक पर प्राइवेट नौकरी करने वाले संजय गुप्ता ने बताया कि उसका अक्सर अपनी पत्नी से विवाद होता था। विवाद में हमेशा कुसुमलता उसकी पत्नी का पक्ष लेती थीं। साथ ही उसे भड़काती थीं कि संजय निठल्ला है। कुछ नहीं करता है। हमेशा शराब पीकर मारपीट करता है। उसकी पत्नी अक्सर कुसुम के घर आती-जाती थीं। पुलिस के मुताबिक संजय अपनी पत्नी पर शक करता था कि उसके किसी से अवैध संबंध हैं। संजय और उमेश की काफी अच्छी दोस्ती थी।