DA Image
29 फरवरी, 2020|5:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली में मिले डेंगू के 10 नए मरीज, अब तक 237 लोगों में इस बीमारी की पुष्टि

मलेरिया के बाद अब डेंगू ने जिले में कहर ढा दिया है। लगातार डेंगू का हमला तेज हो गया है और मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

dengue jpg

मलेरिया के बाद अब डेंगू ने जिले में कहर ढा दिया है। लगातार डेंगू का हमला तेज हो गया है और मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बीते मंगलवार को 10 लोगों को डेंगू होने की पुष्टि होने से एक बार फिर अफसरों के कान खड़े हो गए हैं। बुधवार को आईडीएसपी और मलेरिया विभाग की टीम की बैठक हुई। उसके बाद मलेरिया विभाग की टीम कई इलाकों में गई और फागिंग कराई। साथ ही लोगों को डेंगू से बचाव के तरीके बताए। पिछले दो साल से डेंगू के मरीजों की संख्या कम थी और ऐसे में स्वास्थ्य विभाग का पूरा ध्यान मलेरिया की तरफ था।

Read Also: उत्तर प्रदेश : रिकॉर्ड है ही नहीं तो तीन तलाक पीड़िताएं कैसे होंगी आयुष्मान 

मलेरिया के मरीजों की संख्या भी करीब 35 हजार होने के बाद अब डेंगू का हमला हो रहा है। अब तक जिले में 237 मरीज हो गए है जिनको डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। यह संख्या बीते तीन सालों में सबसे अधिक है। डेंगू के लगातार बढ़ रहे हमले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान भी शुरू कर दिया है। इसके तहत लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उनको बचाव के तरीके बताए जा रहे हैं। बुधवार को जिला मलेरिया अधिकारी डीआर सिंह और डा. अखिलेश्वर सिंह ने कई इलाकों का दौरा किया। वहां डेंगू पीड़ित लोगों के इलाज के बारे में जानकारी ली। उनके परिवार और पड़ोसियों को बचाव के तरीके बताए।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ten new dengue patients found in Uttar Pradesh Bareilly District and so far 237 people have diagnosed