ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआगरा की बदनाम गली में 10 दिन कैद रही 17 साल की लड़की, रोज लगती थी बोली; पुलिस ने कराया आजाद 

आगरा की बदनाम गली में 10 दिन कैद रही 17 साल की लड़की, रोज लगती थी बोली; पुलिस ने कराया आजाद 

पुलिस बेखबर थी। आगरा के बसई की बदनाम गली में बूंदी (राजस्थान) निवासी 17 वर्षीय किशोरी कैद में थी। उससे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। रोज बोली लगती थी। किशोरी को उसके प्रेमी ने धोखा दिया था।

आगरा की बदनाम गली में 10 दिन कैद रही 17 साल की लड़की, रोज लगती थी बोली; पुलिस ने कराया आजाद 
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,आगराSun, 25 Feb 2024 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

Forced Prostitution: पुलिस बेखबर थी। आगरा के बसई की बदनाम गली में बूंदी (राजस्थान) निवासी 17 वर्षीय किशोरी कैद में थी। उससे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। रोज उसकी बोली लगती थी। किशोरी को उसके प्रेमी ने धोखा दिया था। दस दिन पहले उसका सौदा कर गया था। एक एनजीओ की सूचना पर पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने छापा मारा। किशोरी को मुक्त कराया गया। मौके से दो महिलाओं और तीन पुरुषों को भी पकड़ा गया। अड्डा संचालिका मौके से भाग गया। किशोरी से बातचीत की जा रही है। उसके बयानों के आधार पर मुकदमा लिखकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फ्रीडम फर्म एनजीओ ने पुलिस से संपर्क किया। बताया कि बसई स्थित अंडे वाली गली में नूतन के घर में देह व्यापार होता है। राजस्थान की एक किशोरी दस दिन पहले यहां लाई गई है। उससे भी देह व्यापार कराया जा रहा है। एसीपी सदर पियूष कांत राय ने बताया कि सूचना पर ताजगंज पुलिस और एएचटीयू की संयुक्त टीम ने छापा मारा। किशोरी को मुक्त कराया। नूतन मौके से भाग गई। मौके से तीन पुरुष और दो महिलाओं को पकड़ा गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा लिखकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मुकदमा एएचटीयू थाने में लिखा जाएगा।

खुद को आजाद देख आंख से बहने लगे आंसू 
मुक्त हुई किशोरी दहशत में है। वह मुक्त हो गई है। यह देख उसकी आंखों से आंसू छलकने लगे। उसने दस दिन की कैद में हुए उत्पीड़न की दास्तां बताई। उसने पुलिस को बताया कि आकाश नाम के युवक से उसकी दोस्ती थी। आकाश ने उसे धोखा दिया। उसे बहाने से आगरा लेकर आया। यहां छोड़कर चला गया। किशोरी ने पुलिस को बताया कि उसके पिता बीमार रहते हैं। उनका इलाज चल रहा है। मां ने आकाश से रुपये उधार लिए थे। आकाश उसे बहाने से लेकर आया था।

आधा हिस्सा लेती थी नूतन
किशोरी ने पुलिस को बताया कि ग्राहक से जितने भी रुपये तय होते थे नूतन उसमें से आधा हिस्सा अपने पास रखती थी। उसके अलावा पहले से एक और युवती वहां रहती है। उससे भी देह व्यापार कराया जाता है। युवती अब इस माहौल में ढल गई है। वह उससे यही कहती थी कि यहां से भागना संभव नहीं है। जान से मार देंगे।

इनकी हुई गिरफ्तारी
पुलिस ने पीपल मंडी निवासी दीपक, फैजान (कश्मीरी बाजार), आदिल (मुकुंद विहार, ताजगंज) को पकड़ा। इनके अलावा मौके से 35 साल की एक महिला और 25 साल की युवती को भी पकड़ा गया। पुलिस इन दोनों से भी पूछताछ कर रही है। आरोप है कि महिला नूतन की सहयोगी है। युवती लंबे समय से यहां रह रही थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें