DA Image
1 जनवरी, 2021|4:21|IST

अगली स्टोरी

कानपुर के सबसे बड़े जेड स्क्वायर मॉल को सील करने पहुंची टीम, तीन गेटों पर लगा ताला

कानपुर के सबसे बड़े जेड स्वायर मॉल को सील करने महापौर प्रमिला पांडेय नए साल की पहली सुबह ही पहुंच गईं। चार में से तीन गेटों पर ताला लगा दिया। चौथे गेट से मॉल को खाली कराया जा रहा है और वहां पहुंचने वालों को अंदर जाने से रोका जा रहा है। नगर निगम की कार्रवाई के बाद महापौर व अधिकारियों के साथ मॉल के प्रबंधन के साथ मीटिंग हो रही है। बकाया न देने पर चौथा गेट भी सील कर देने की चेतावनी दी गई है। 

नगर निगम का मॉल पर 13 करोड़ रुपये का बकाया है। दो साल पहले मॉल पर कार्रवाई की गई थी उसके बाद भी मॉल प्रबंधन ने बकाया जमा नहीं किया। गुरुवार को महापौर प्रमिला पांडेय ने अपर नगर आयुक्त भानु प्रताप सिंह और सभी छह जोन के जोनल अधिकारियों के साथ टैक्स को लेकर मीटिंग की थी, जिसमें यह बात सामने आई थी कि जेड स्क्वायर का दो साल का 13 करोड़ रुपये टैक्स बकाया है लेकिन उसे वसूला नहीं जा पा रहा। 

बैठक में ही महापौर ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि शुक्रवार सुबह अधिकारी और कर्मचारी सीधे बड़ा चौराहा स्थित जेड स्क्वायर मॉल पहुंचें और इसे सील कर दें। महापौर सुबह करीब साढ़े दस बजे अपर नगर आयुक्त भानु प्रताप सिंह, अरविंद राय और रोली गुप्ता सहित सभी जोनल प्रभारियों के साथ सुबह साढ़े दस बजे मॉल पहुंच गईं, तब तक मॉल का स्टाफ अंदर आ गया था। 

महापौर ने पहुंचते ही तीन गेटों पर ताला लगवा दिया। क्राइस्ट चर्च कालेज की तरफ का गेट नंबर तीन छोड़ दिया गया और स्टॉफ को बाहर निकलने के लिए एनाउंस किया जा रहा है। पचास लाख रुपये की चेक मॉल प्रबंधक द्वारा दिए जाने पर महापौर ने कहा कि पांच करोड़ रुपये का चेक दिया जाए। उनके द्वारा मॉल के प्रबंधन से साफ कहा कि चेक न मिलने पर मॉल खाली कराके चौथा गेट भी बंद कर दिया जाएगा। 

मॉल के प्रबंधन के अधिकारी महापौर और नगर निगम के अधिकारियों से वार्ता कर रहे थे। उनका कहना था कि उनके ऊपर इतना टैक्स नहीं है इसके लिए उन्होंने कागजात दिखाए। मॉल को बंद करने से पहले नगर निगम के अधिकारियों कर्मचारियों ने अंदर मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल दिया ताकि कोई गलती से अंदर ना फंसा रह जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Team arrives to seal Kanpur s largest Z Square Mall people are being evacuated