ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचुनाव ड्यूटी को लेकर अभी से किचकिच, शिक्षक बोले- धमका रहे हैं सीडीओ 

चुनाव ड्यूटी को लेकर अभी से किचकिच, शिक्षक बोले- धमका रहे हैं सीडीओ 

लोकसभा चुनाव ड्यूटी को लेकर अभी से किचकिच होने लगी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों के शिक्षक संघ ने जिले के मुख्य विकास अधिकारी पर शिक्षकों को अपमानित करने और धमकाने का आरोप लगाया है।

चुनाव ड्यूटी को लेकर अभी से किचकिच, शिक्षक बोले- धमका रहे हैं सीडीओ 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,प्रयागराजSun, 21 Jan 2024 07:36 AM
ऐप पर पढ़ें

Election Duty: चंद महीने बाद होने जा रहे लोकसभा चुनाव ड्यूटी को लेकर अभी से किचकिच होने लगी है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों के शिक्षक के संघ ने जिले के मुख्य विकास अधिकारी पर शिक्षकों को अपमानित करने और धमकाने का आरोप लगाया है। ऑक्टा ने शनिवार को आपात बैठक कर घटना की निंदा की। बैठक तय हुआ की मामले की शिकायत मुख्यमंत्री, सांसद और सूबे के बड़े अधिकारियों से करेंगे। शिक्षकों ने यह भी निर्णय किया कि जब तक सीडीओ मांफी नहीं मांगते तब तक इविवि के 11 संघटक कॉलेजों के शिक्षक ड्यूटी नहीं करेंगे। 

ऑक्टा (इलाहाबाद विश्वविद्यालय संघटक महाविद्यालय शिक्षक संघ) के पदाधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को संघ का प्रतिनिधिमंडल सीडीओ से मिलकर यह अनुरोध करने गया था कि विश्वविद्यालय की आगामी परीक्षाओं और स्नातक तथा परास्नातक की कक्षाओं को देखते हुए संघटक महाविद्यालयों के शिक्षकों की ड्यूटी लोकसभा चुनाव में न लगाई जाए। यदि आवश्यक हो तो शिक्षकों के वेतनमान के अनुरूप ही ड्यूटी लगाई जाए। आरोप है कि इस पर सीडीओ ने शिक्षकों को अपमानित करते हुए अमर्यादित टिप्पणी की और कहा कि यह मेरे अधिकार क्षेत्र में है कि मैं किसकी ड्यूटी लगाऊं। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यदि ड्यूटी आप लगाएंगे ही तो हमारे वेतनमान के अनुरूप लगे।

आरोप है कि इस पर सीडीओ ने कहा कि जितने लोग इस प्रतिनिधिमंडल में आए हैं उन सभी की ड्यूटी अवश्य लगे, यह मैं सुनिश्चित करूंगा, देखते हैं आप कैसे नहीं करते हैं, आप लोग मेरे कमरे से बाहर निकल जाइए।

क्‍या बोले सीडीओ 
प्रयागराज के सीडीओ गौरव कुमार ने कहा कि इस बार केंद्र और राज्य सभी कर्मचारियों की ड्यूटी लगेगी। ऑक्टा के लोग आए और धमकीभरे लहजे में कहने लगे कि ड्यूटी लगेगी तो नहीं करेंगे। उन्हें समझाया गया कि जो शासनादेश है उसके क्रम में काम किया जा रहा है। ड्यूटी लगने पर न जाने वाले के खिलाफ एफआईआर का नियम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें