DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › शिक्षक ने किया नाबालिग छात्रा का यौन उत्पीड़न, फिर दोस्त से करा दी शादी
उत्तर प्रदेश

शिक्षक ने किया नाबालिग छात्रा का यौन उत्पीड़न, फिर दोस्त से करा दी शादी

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Deep Pandey
Tue, 28 Sep 2021 01:20 PM
शिक्षक ने किया नाबालिग छात्रा का यौन उत्पीड़न, फिर दोस्त से करा दी शादी

लखनऊ में मलिहाबाद के एक गांव में शिक्षक वर्ष 2014 में दूसरे स्कूल की नाबालिग छात्रा को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगा ले गया। कई दिनों तक होटल व किराये के मकान में रखकर यौन शोषण किया। घर वालों ने दूसरी जाति की लड़की बताकर शादी से इनकार कर दिया तो आरोपी शिक्षक ने इस छात्रा को अपनी बहन बताकर दोस्त से शादी करा दी। वहीं उसकी तलाश में जुटे घर वालों ने वर्ष 2017 में आरोपी शिक्षक हिमांशु के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी थी। अब पुलिस ने पीड़िता को गिरफ्तार कर इस घटना का खुलासा किया। इस समय उसके दो बच्चे है। पुलिस आरोपी शिक्षक को ढूंढ़ रही है। 

कक्षा आठ में पढ़ने के दौरान छात्रा भागी थी

पीड़िता के मुताबिक कन्नौज के गुरुसहायगंज टिकुरिया निवासी हिमांशु उसके गांव के पास एक स्कूल में पढ़ाता था। इस दौरान ही उससे दोस्ती हो गई थी। उसने शादी करने की बात कही और वह इस झांसे में आकर उसके साथ घर से भाग गई थी। वह उसे कई दिन होटल व किराये के मकान में रखा। फिर उसे घर ले गया। उसके घर वालों ने दूसरी जाति की होने के कारण शादी से इनकार कर दिया। इस पर हिमांशु ने कहा कि उसके बालिग होते ही शादी कर लेगा। इसके बाद उसे एक किराये के मकान में रख दिया।

अपने दोस्त से बहन बता करा दी शादी 

मलिहाबाद कोतवाली के एसएसआई नदीम अहमद ने बताया कि वर्ष 2017 में लड़की के घर वालों ने शिक्षक हिमांशु के खिलाफ एफआईआर लिखायी थी। उसे ढूंढ़ा जा रहा था। इस दौरान ही उसके लखनऊ आने की बात पता चली। उसे रास्ते से ही बरामद कर लिया गया। उसने बताया कि हिमांशु ने शादी का झांसा दिया था। पर, बाद में उसे अपने एक दोस्त से शादी करने को मजबूर कर दिया। दोस्त से उसका परिचय अपनी बहन के तौर पर कराया था। अब दोस्त से उसके दो बच्चे भी हैं। पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शादी हो चुकी है, इसलिये वह खुलकर ज्यादा नहीं बोल रही है। इस मामले में पुलिस कई और बिन्दुओं पर पड़ताल कर रही है। इसकी जांच सीओ मलिहाबाद कर रहे हैं।
 

संबंधित खबरें