DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉर्चर: होमवर्क नहीं दिखाने पर टीचर ने मासूम को पूरी क्लास से लगवाए 40 थप्पड़, सालभर पहले उतरवाए थे कपड़े

प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी के कानपुर के सिविल लाइंस स्थित यूनाईटेड पब्लिक स्कूल में कक्षा तीन के छात्र को क्लास के बच्चों से 40 थप्पड़ मरवाने के मामले ने शनिवार को तूल पकड़ लिया। स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। आरोप लगाया कि एक साल पहले शिक्षिका ने क्लास रूम में ही छात्र के कपड़े उतरवाए थे। 

प्रिंसिपल ने शिक्षिका को बर्खास्त कर दिया है। शनिवार को स्कूल में प्री बोर्ड परीक्षाएं चल रही थीं। सुबह करीब 11 बजे अभिभावक स्कूल पहुंचे। प्रिंसिपल शैल धीर को घटना की जानकारी दी। प्रिंसिपल का कहना था कि इससे पहले उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई। यहां तक कि शुक्रवार को बच्चे की मां आकांक्षा स्कूल में दिखी थीं।

घटना की जानकारी जानकारी कक्षा 01 से 05 तक की हेड हेमलता को भी नहीं थी। उधर, अभिभावकों का कहना था कि उन्होंने स्टाफ के एक सदस्य को इसके बारे में बताया था। अभिभावकों का कहना था कि प्रिंसिपल के फोन न उठाने पर उन्होंने शुक्रवार शाम प्रबंधक इंद्रमोहन रोहतगी को जानकारी दी थी। 

आरोपी शिक्षिका को बुलाने की मांग 

अभिभावक आरोपी शिक्षिका को बुलाने की मांग कर रहे थे। हंगामा शुरू हुआ तो ग्वालटोली थाने की फोर्स पहुंच गई। आरोपी शिक्षिका को एक घंटे बाद बुला लिया गया। तब तक पुलिस जा चुकी थी।

आखिर में हुआ समझौता

छात्र के चाचा उज्ज्वल पांडेय ने आखिरी में कहा कि वह मामले को तूल देना नहीं चाहते हैं। वह नहीं चाहते हैं कि किसी का कॅरियर खराब हो। वह यह बात यहीं खत्म करना चाहते हैं।

डिप्रेशन में आ गया छात्र

स्वरूप नगर निवासी उदय अवस्थी का बेटा युवराज कक्षा 03 का छात्र है। उदय का आरोप है कि शुक्रवार को साइंस टीचर जहीन ने होमवर्क शीट नहीं दिखाने पर क्लास के सभी 40 बच्चों से थप्पड़ लगवाए थे। इससे वह डिप्रेशन में आ गया। परिजनों का भी आरोप है कि एक साल पहले इसी शिक्षिका ने क्लास में बच्चे के कपड़े उतरवाए थे। 

शिक्षिका बोलीं-बच्च पढ़ाई में कमजोर

आरोपी शिक्षिका जहीन का कहना था कि बच्च पढ़ाई में कमजोर है। होमवर्क भी नहीं करता। इसकी जानकारी अभिभावक को दी गई थी। होमवर्क अधूरा होने पर दो बच्चों से उसे हल्के से मारने को कहा था। हमने कभी किसी बच्चे के कपड़े नहीं उतरवाए।

ये भी पढ़ें: गिफ्ट: रेलवे दे रहा है 1 लाख रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:teacher says to students to slap third class student for not showing homework in kanpur