Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशटारगेट किलिंग : एनआईए ने दाखिल की सात आतंकियों पर चार्जशीट

टारगेट किलिंग : एनआईए ने दाखिल की सात आतंकियों पर चार्जशीट

मुख्य संवाददाता, मेरठShivendra Singh
Thu, 02 Dec 2021 10:50 PM
टारगेट किलिंग : एनआईए ने दाखिल की सात आतंकियों पर चार्जशीट

इस खबर को सुनें

एनआईए ने टारगेट किलिंग, रंगदारी वसूलने और हथियारों की तस्करी के मामले में 7 केटीएफ (खालिस्तान टाइगर फोर्स ) के आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। आरोपियों के खिलाफ एनआईए ने इसी साल खुलासा करते हुए मुकदमा दर्ज किया था। खुलासा किया गया था कि खालिस्तान समर्थक आतंकियों ने वेस्ट यूपी के कुछ अपराधियों के साथ मिलकर पंजाब और अन्य राज्यों में रंगदारी और टारगेट किलिंग का धंधा शुरू किया था। इस मामले में केटीएफ चीफ का भी नाम शामिल है। 

एनआईए ने इसी साल जून में पंजाब में केटीएफ द्वारा चलाई जा रही टारगेट किलिंग यूनिट का खुलासा किया था। पंजाब में हुई कुछ हत्या और रंगदारी के मामले में मुकदमा दर्ज किया था। केटीएफ चीफ हरदीप सिंह नज्जर, अर्शदीप, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू और रमनदीप सिंह का नाम उजागर किया था। बताया गया कि विदेश से फंडिंग की जा रही है और वेस्ट यूपी के अपराधियों को गैंग में शामिल किया है। यह गिरोह रंगदारी मांगने के अलावा हथियार-नशे की खेप सप्लाई कर रहा है। इस मामले में मेरठ से मोहम्मद आसिफ निवासी कायस्थ बड्ढा और गगनदीप सिंह निवासी रामराज की गिरफ्तारी की थी। दोनों ने केटीएफ आतंकियों को हथियार बेचे थे। इस पूरे मामले में एनआईए ने अब 7 आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। 

मेरठ से दो आरोपियों को किया था गिरफ्तार
एनआईए ने पूरे ऑपरेशन के दौरान मेरठ में किठौर स्थित कायस्थ बड्ढा निवासी मोहम्मद आसिफ और मुजफ्फरनगर के रामराज निवासी गगनदीप सिंह को गिरफ्तार किया था। दोनों पर पंजाब के केटीएफ आतंकियों को हथियार बेचने का आरोप है। दोनों को एनआईए टीम ने जून 2021 में गिरफ्तार किया था। 

जमानत तुड़वाकर जेल गया था गगनदीप
एनआईए ने जैसे ही केटीएफ आतंकियों की धरपकड़ शुरू की, शातिर गगनदीप दहेज के मामले में अपनी जमानत तुड़वाकर जेल गया था। बाद में आरोपी को मेरठ जेल से रिमांड पर लेकर एनआईए पंजाब ले गई और वहां दर्ज मुकदमे में कोर्ट के समक्ष पेश किया। इसके बाद आरोपी को पंजाब की जेल भेजा गया।

इन धाराओं में हुआ था मुकदमा
एनआईए ने आरोपियों के खिलाफ 120बी, 115, 170, 201, 385, 386, 387, 471 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया था। 

इनके खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट
1. लवप्रीत सिंह उर्फ रवि निवासी मोगा
2. रामसिंह उर्फ सोना निवासी फिरोजपुर
3. कमलजीत निवासी मोगा, पंजाब 
4. मोहम्मद आसिफ निवासी कायस्थ बड्ढा मेरठ
5. गगनदीप सिंह निवासी रामराज मुजफ्फरनगर
6. अर्शदीप सिंह उर्फ अर्शी निवासी मोगा (वर्तमान में कनाडा)
7. हरदीप सिंह निवासी जालंधर (वर्तमान में कनाडा)

epaper

संबंधित खबरें