ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतांत्रिक के कहने पर मासूम की बली चढ़ाने के मामले में 10 आरोपियों को जेल

तांत्रिक के कहने पर मासूम की बली चढ़ाने के मामले में 10 आरोपियों को जेल

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में खेत में दबे खजाने को पाने की लालच में चार वर्षीय मासूम की बलि देने वाले दस आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपियों से सूजा, आला कत्ल एक कपड़ा, पूजा की...

तांत्रिक के कहने पर मासूम की बली चढ़ाने के मामले में 10 आरोपियों को जेल
हिन्दुस्तान संवाददाता।,बीसलपुर। Thu, 28 Nov 2019 07:40 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में खेत में दबे खजाने को पाने की लालच में चार वर्षीय मासूम की बलि देने वाले दस आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपियों से सूजा, आला कत्ल एक कपड़ा, पूजा की सामग्री व त्रिशूल भी बरामद किया है। बता दें कि बीसलपुर के गांव पुरैनिया रामगुलाम में खेत में दबे खजाने तंत्र विद्या हासिल करने के लालच में प्रेमशंकर कश्यप के पुत्र अरुण (4) की बलि चढ़ाकर उसका शव गांव के बाहर तालाब में फेंक दिया था।   घटना में कोतवाली बीसलपुर पुलिस की भूमिका पूरी तरह संदिग्ध रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गलत तथ्य बताकर अफसरों को गुमराह किया गया था। इसका खुलासा बीसलपुर विधायक रामसरन वर्मा के द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखने के बाद हुआ।

Read Also: खेत में दबी धन-दौलत की लालच में तांत्रिक के कहने पर चढ़ाई मासूम की बली

पुलिस की पूछताछ में तांत्रिक ने कबूली घटना 
इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मृतक बच्चे के पिता की तहरीर पर गांव के सुधीर गंगवार उर्फ मुन्ना लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पूछताछ के दौरान थाना न्यूरिया के गांव ललपुरिया के तांत्रिक चंद्रपाल ने पूरी घटना कबूली थी। पुलिस ने दबिशें देकर इस घटना में शामिल गांव ललपुरिया साहब के संतोष शर्मा, गांव जोगीठेर के मेवाराम, रियासत, पुरैनिया रामगुलाम के आनंद स्वरूप उर्फ बाबू जी, पुरैनिया रामगुलाम की अंजू देवी पत्नी सुधीर, टिकरी माफी के नंदलाल, पतरासा कुंवरपुर के उमाशंकर, गोकुल धाम पीलीभीत के रवि शर्मा व दियोरिया कोतवाली क्षेत्र के गांव सौंधा गौटिया के महेंद्रपाल गंगवार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

पुलिस को आरोपियों के कब्जे से दो सूजा मिला
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो सूजा आला कत्ल, एक कपड़ा, तांत्रिक पूजा सामग्री व एक त्रिशूल बरामद किया है। सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। मुख्य आरोपी सुधीर गंगवार उर्फ मुन्ना लाल अभी भी फरार है। पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। तांत्रिक ने मुख्य आरोपी को खेत में दबे खजाने को हासिल करने के लिए एक बच्चे की बलि देने को कहा था। तभी सभी ने बच्चे की बलि देने की योजना बनाई। सुधीर ने पत्नी अंजू देवी को इस शर्मनाक घटना में शामिल किया। अंजू की गोद में बैठाकर ही बच्चे की बलि दी गई थी।

Read Also: हिंदू धर्म में वापसी चाहता है सुशील से सलीम बना व्यक्ति, मिल रही धमकी

बीसलपुर कोतवाल की लापरवाही एडीजी तक पहुंची
इस मामले में बीसलपुर कोतवाल मनीराम की लापरवाही अब पुलिस के उच्चाधिकारियों तक के संज्ञान में आ गई है। विधायक रामसरन वर्मा ने इस मामले में एडीजी, एसपी व सीओ से इस मामले में लापरवाह कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। हालांकि एसपी अभिषेक दीक्षित ने इस पूरे मामले में कोतवाल की लापरवाही मानते हुए उनके खिलाफ जांच बैठा दी है।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें