DA Image
22 अप्रैल, 2021|7:40|IST

अगली स्टोरी

तांडव वेब सीरीज विवाद : अमेजन प्राइम की इंडिया हेड से तीन घंटे में पूछे 100 सवाल, 12 सवालों के ही दिए जवाब

तांडव वेब सीरीज को लेकर दर्ज हुई एफआईआर के मामले में अमेजन प्राइम की ओरिजनल कन्टेंट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित मंगलवार को हजरतगंज कोतवाली में बयान दर्ज कराने पहुंची। विवेचक इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने उनसे तीन घंटे में 100 से ज्यादा सवाल पूछ डाले। उनसे वेब सीरीज के डायलॉग और साम्पद्रायिक भावनाओं से जुड़े कई सवाल भी पूछे गये। अपर्णा ने 12 सवालों के ही जवाब दिये बाकी वह यही कहती रही कि उन्हें नहीं मालूम या डायरेक्टर से पूछिये...।

कोतवाली में अपर्णा के साथ उनके स्टॉफ के भी कुछ लोग थे पर पुलिस ने सिर्फ दो लोगों को कोतवाली के अंदर जाने दिया, बाकी सब बाहर खड़े रहे।
इस मामले में 18 जनवरी को हजरतगंज कोतवाली में अमरनाथ यादव ने अपर्णा पुरोहित के अलावा डायरेक्टर अली अब्बास, निर्देशक हिमांशु कृष्ण व लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी। इस मामले में विवेचक अनिल सिंह के नेतृत्व में एक टीम मुम्बई भी गई थी। वहां सभी आरोपियों के घर नोटिस चस्पा की गई थी। फिर इन लोगों ने बयान दर्ज कराये थे। बस अपर्णा पुरोहित ने ही बयान नहीं दिये थे। इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक हाईकोर्ट के जज दिनेश कुमार सिंह ने अपर्णा को बयान दर्ज कराने का आदेश दिया था। इस पर ही वह सोमवार को करीब पौने दो बजे हजरतगंज कोतवाली पहुंची थी। 
और चुप हो गई अपर्णा

विवेचक अनिल कुमार सिंह ने कई सवालों के बीच में जब यह पूछ लिया कि आपने फेसबुक पर इस वेब सीरीज से जुड़ी कई कई चैटिंग डिलीट की है तो वह चुप हो गई। उनके चेहरे पर हवाईयां उड़ने लगी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इससे जुड़े दो और सवाल हुए तो वह काफी डर सी गई। इस मामले में मुम्बई में आरोपियों ने अशोभनीय संवाद के लिये माफी मांग ली थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि अभी विवेचना चल रही है। इस मामले में आगे की कार्रवाई कई और तथ्य मिलने के बाद की जायेगी। 

कुछ सवाल जवाब
-क्या आपने या आपकी टीम ने वेब सीरीज के डायलॉग नहीं सुने थे
अपर्णा-संवाद मैनें नहीं लिखे थे। यह डायरेक्टर व प्रोडयूसर से पूछियेगा

-आपने फेसबुक पर अपनी कुछ चैट क्यों डिलीट की
अपर्णा-चुप हुई, फिर बोली-मुझे इस बारे में कुछ याद नहीं

-अपने पासपोर्ट व अन्य दस्तावेजों का ब्योरा दीजिये
-यह तो याद नहीं और पासपोर्ट मैं नहीं लायी

-आपको नहीं लगा कि ये संवाद साम्पद्रायिक भावना बिगाड़ सकते हैं
-इस बारे में डायरेक्टर से ही पूछिये

-जब इस मामले ने तूल पकड़ा तब आपने प्रसारण क्यों नहीं रोका
-इस तरह की कई वेब सीरीज प्रसारित हो चुकी है, इसलिये नहीं रोका गया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tandava web series controversy 100 questions asked in three hours from India head of Amazon Prime only 12 questions answered Kareena Kapoor Saif Ali Khan