ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमैट्रिमोनियल वेबसाइट पर शादी की बात, फिर ऐसे लड़की को 3 लाख रुपए का चूना लगा गया युवक

मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर शादी की बात, फिर ऐसे लड़की को 3 लाख रुपए का चूना लगा गया युवक

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मैट्रिमोनियल वेबसाइट का लड़की ने तीन लाख रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है।

मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर शादी की बात, फिर ऐसे लड़की को 3 लाख रुपए का चूना लगा गया युवक
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 19 Jan 2023 12:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ  के आलमबाग कोतवाली में युवती ने तीन लाख रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता और आरोपी की पहचान मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए हुई थी। 

ओमनगर निवासी युवती ने परिवार वालों के कहने पर मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर आईडी बनाई थी। अक्टूबर 2021 में युवती की आईडी पर बनारस बाबतपुर निवासी नन्दलाल यादव ने सम्पर्क किया। दोनों के बीच फोन पर अक्सर बात होने लगी। नन्दलाल ने युवती के परिवार को शादी का प्रस्ताव भी भेजा था। जिसे युवती ने स्वीकार्य कर लिया।

पीड़िता के मुताबिक नवम्बर 2021 में नन्दलाल ने फोन कर आर्थिक दिक्कत में फंसे होने की बात कही। मंगेतर को मुसीबत में फंसा देख युवती ने करीब बीस हजार रुपये दे दिए। इसके बाद नन्दलाल समय-समय पर फोन कर रुपये मांगता रहा। पीड़िता के अनुसार नवम्बर 2021 से मई 2022 के बीच उसने करीब तीन लाख रुपये नन्दलाल के बताए खाते में जमा किए थे। मई 2022 में आखिरी बार रुपये भेजने के बाद उसकी नन्दलाल से बात नहीं हुई। फोन मिलाने पर नम्बर स्विच ऑफ मिला।

मैट्रिमोनियल वेबसाइट से सम्पर्क करने पर भी आरोपी के बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी। पीड़िता के मुताबिक वह नन्दलाल से बात करने के लगातार प्रयास करती रही। सफलता नहीं मिलने पर पीड़िता ने आलमबाग कोतवाली पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। इंस्पेक्टर बृजेश कुमार यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें