DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Facebook पर बेचा जा रहा है Taj Mahal, जानें क्या है पूरा मामला

taj mahal

भारत की शान और प्यार की निशानी आगरा का ताजमहल को बेचने की तैयारी है। फेसबुक पर चलने वाले सेल एंड बायर ग्रुप में ताजमहल को बेचने के लिए रखा गया है। अभी तक इस विज्ञापन को लेकर ग्राहकों ने उत्सुकता तो नहीं दिखाई है, लेकिन ताजमहल को बेचने की पेशकश करने वाले इस ग्रुप को लोगों ने बड़ी संख्या में ज्वॉइन किया है। इससे पहले भी ताजमहल को बेचने के नाम पर ठगी हो चुकी है।

ताजमहल को बेचने के लिए जिस व्यक्ति ने पेशकश की है, वह रामपुर का रहने वाला है। उसने खरीदारों से संपर्क करने के लिए रामपुर का पता दिया है। इस विज्ञापन में उसने मोबाइल नंबर तो नहीं दिया पर फेसबुक अकाउंट दिया है। इस पर खरीदार विज्ञापन संबंधी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं।

15 दिनों का दिया है ऑफर
इस बार दिए गए विज्ञापन में ठगों ने ताजमहल को खरीदने के लिए 15 दिनों को विशेष ऑफर दिया है। इसमें कहा गया है कि शुरुआती 20 खरीदारों को ताजमहल के साथ ही यमुना किनारे अपना बंगला बनाने का भी अधिकार दिया जाएगा। इसके लिए ठगों ने नोटिस भी दिया है। इसको देखने के बाद कुछ लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया भी दी।

कई बार बेचा जा चुका है ताजमहल
इससे पहले भी देश की यह धरोहर नटवरलाल बेच चुका है। बिहार के सीवान के रहने वाले ठग नटवरलाल ने ताजमहल को तीन बार बेचा था। ताजमहल के साथ-साथ उसने लाल किले को दो बार बेचा था। उसने राष्ट्रपति भवन को भी बेच दिया था। नटवरलाल के नाम से मशहूर इस शख्स ने ताजमहल को बेचकर अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया था। नटवरलाल का असली नाम मिथलेश कुमार श्रीवास्तव था। उसे ठगी के मास्टर के तौर पर जाना जाता है। ठगी के 100 से अधिक मामले उस पर दर्ज थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Taj Mahal is being sold on Facebook know what is the whole matter