ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबारात में अचानक खिंच गईं तलवारें, 60 बाराती पिटे, दूल्‍हा भी जख्‍मी; जेवर वाला बक्‍सा भी लूट ले गए शराबी

बारात में अचानक खिंच गईं तलवारें, 60 बाराती पिटे, दूल्‍हा भी जख्‍मी; जेवर वाला बक्‍सा भी लूट ले गए शराबी

शराबियों ने अपनी लोगों को बड़ी संख्या में बुलाया और लाठी-डंडों, तलवार, रायफल, बंदूक से वार कर बारातियों को घेर-घेर कर पीटा। करीब दो घंटे तक बवाल होता रहा। करीब 60 बाराती जख्मी हुए। 3 की हालत गंभीर है।

बारात में अचानक खिंच गईं तलवारें, 60 बाराती पिटे, दूल्‍हा भी जख्‍मी; जेवर वाला बक्‍सा भी लूट ले गए शराबी
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,शाहजहांपुरTue, 20 Feb 2024 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Ruckus in Wedding Procession: यूपी के शाहजहांपुर जिले के तिलहर तहसील के गांव बरुवार में सोमवार रात बारात में बवाल हो गया। बरुवार गांव में कुछ लोग शराब पीकर डीजे पर नाचने लगे। वे बारातियों को धक्का दे रहे थे। इस पर पहले हल्का विवाद हुआ। बाद में शराबियों ने अपने लोगों को बड़ी संख्या में बुलाया और लाठी-डंडों, तलवार, रायफल, बंदूक से वार कर बारातियों को घेर-घेर कर पीटा। करीब दो घंटे तक बवाल होता रहा। करीब 60 बाराती जख्मी हुए, तीन की हालत गंभीर है। इसमें दूल्हा, उसका भाई और बीच बचाव कर रही दुल्हन की मां भी शामिल है।

बारातियों का आरोप है कि हमलावरों ने दुल्हन के लिए लाया गया माल जेवर वाला बक्सा भी लूट लिया। दूल्हे और उसके भाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बवाल के कारण फेरे भी नहीं पड़े। शाहजहांपुर जिले की तिलहर कलान क्षेत्र के बरुवार गांव में सोमवार रात प्यारेलाल मौर्या की बेटी लीलावती की बारात निगोही ब्लाक क्षेत्र के डींग गांव से आई थी। डींग गांव निवास होमगार्ड बाबूराम के बेटे कुलदीप से लीलावती की शादी होनी थी। शाम को बारातियों का जोरदार स्वागत किया गया। नाश्ता पानी के बाद बारात चढ़ी। द्वाराचार हुआ। इस दौरान डीजे पर बरुवार गांव के कुछ युवक शराब के नशे में नाचने लगे। जब बाराती डीजे पर नाचने के लिए जाते तो शराबी उन्हें धक्का मार कर डीजे से उतार दे रहे थे।

बारातियों से इस बात से नाराज हुए तो शराबी उनसे झगड़ा करने लगे। बाराती शांत हो गए। इसके कुछ देर के बाद शराबी गांव में अपने लोगों को बड़ी संख्या में लाठी, डंडे, तलवार, बंदूक, राइफल के साथ बुला लाए और बारातियों को घेर-घेर कर पीटने लगे। बाराती जान बचाने को इधर-उधर भागने लगे। उनका पीछा कर शराबियों ने खूब पीटा। करीब दो घंटे तक बवाल मचा रहा। लड़की पक्ष के लोग बीच बचाव करते रहे। इस दौरान लड़की लीलावती की मां भी बीच बचाव में जख्मी हो गई। दूल्हे के भाई का सिर फट गया। दूल्हा भी जख्मी हो गया। करीब 60 बाराती जख्मी हो गए।

इसी बीच किसी ने 112 नंबर पर पुलिस को खबर दी। पुलिस जब पहुंची तो हमलावर भाग गए। रात में ही गंभीर रूप से जख्मी दूल्हे, उसके भाई समेत तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस को बारातियों ने बताया कि हमला करने वाले दुल्हन के लिए लाए गए जेवर और कपड़ों से भरा बक्सा भी लूट ले गए। इस सब के बीच में फेरे नहीं पड़ सके। दुल्हन के घर पर इस घटना को लेकर दु:ख का माहौल है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें