ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशअखिलेश यादव के संकल्प पर स्वतंत्रदेव का हमला, बोले-गन वाले हाथों में अन्न केवल ढोंग

अखिलेश यादव के संकल्प पर स्वतंत्रदेव का हमला, बोले-गन वाले हाथों में अन्न केवल ढोंग

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को हाथों में अन्न लेकर भाजपा को हराने और हटाने का संकल्प लिया। अखिलेश के अन्न संकल्प पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने हमला किया। स्वतंत्रदेव ने इसे...

अखिलेश यादव के संकल्प पर स्वतंत्रदेव का हमला, बोले-गन वाले हाथों में अन्न केवल ढोंग
Yogesh Yadavलखनऊ लाइव हिन्दुस्तानMon, 17 Jan 2022 04:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को हाथों में अन्न लेकर भाजपा को हराने और हटाने का संकल्प लिया। अखिलेश के अन्न संकल्प पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने हमला किया। स्वतंत्रदेव ने इसे किसानों के प्रति ढोंग बताया है। स्वतंत्र देव ने ट्वीट कर कहा कि हाथ में ‘गन’ लेकर घूमने वाले आज हाथ में ‘अन्न’ लेकर किसान हितैषी बनने का ढोंग कर रहे है।…इनके सपा शासन में हमारे किसान भाई रात को अपने खेत पर जाने से भी घबराते थे!

इससे पहले अखिलेश यादव ने किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क के साथ पार्टी के प्रदेश दफ्तार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गेंहू और चावल हाथ मे लेकर कहा कि तीन काले कानून के जरिए किसानों पर ज्यादती करने वालों को प्रदेश भर के किसान हराने और हटाने का संकल्प लेते हैं।

उन्होंने कहा कि सभी फसलों के लिए एमएसपी, सिंचाई के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों को पेंशन और बीमा सुविधा प्रदान करने की घोषणा पार्टी के मेनीफेस्टों में की जाएगी। इसके अलावा गन्ना किसानों के बकाये की पाई पाई का भुगतान सरकार में आने के 15 दिनों के भीतर किया जाएगा, इसके लिए फार्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर न सिर्फ सभी फसलों के लिए एमएसपी की घोषणा की जाएगी बल्कि सिंचाई के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और किसानों के लिए पेंशन और बीमा का प्रावधान किया जाएगा। 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की दुश्मन है। तीन कृषि कानून लाकर किसानों को मजदूर बनाने की कोशिश की गई थी। विरोध करने पर किसानों पर ज्यादती की गई, उनको टायरों के नीचे कुचलने का प्रयास किया गया। उनको आतंकवादी कहा गया मगर किसानों ने अपनी लड़ाई पूरी मजबूती से लड़ी जिसके आगे भाजपा सरकार को झुकना पड़ा। अखिलेश ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क को जान से मारने की कोशिश की गई। सपा कार्यकर्ताओं और किसानों के प्रयास से समय पर उन्हे इलाज मिल गया और उनकी जान बच गई। 

epaper