ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्वामी प्रसाद मौर्या के बयान से सपा ने पल्ला झाड़ा, शिवपाल यादव बोले- भारत विभाजन पर उनका विचार व्यक्तिगत

स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान से सपा ने पल्ला झाड़ा, शिवपाल यादव बोले- भारत विभाजन पर उनका विचार व्यक्तिगत

स्वामी प्रसाद मौर्य का बंटवारे पर दिए गए विवादित बयान पर अब समाजवादी पार्टी ने ही पल्ला झाड़ लिया है। शिवपाल यादव का कहना है कि वह जो भी बयान देते हैं उनका व्यक्तिगत बयान होता है।

स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान से सपा ने पल्ला झाड़ा, शिवपाल यादव बोले- भारत विभाजन पर उनका विचार व्यक्तिगत
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 16 Oct 2023 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वामी प्रसाद मौर्य के भारत-पाकिस्तान बंटवारे पर दिए गए विवादित बयान पर अब उनकी पार्टी ने ही पल्ला झाड़ लिया है। शिवपाल यादव ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य जो भी बयान देते हैं वह अपना व्यक्तिगत बयान देते हैं, वह समाजवादी पार्टी का बयान नहीं होता है। हम कई बार बोल चुके हैं। हमें इनमें फंसना नहीं हैं। अब यह देखना है कि भाजपा ने 9 साल में कौन सा काम किया है। 

स्वामी प्रसाद मौर्य रविवार को बांदा के जीआईसी ग्राउंड में आयोजित बौद्ध महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे। यहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय संविधान कहता है कि आस्था, जाति, लिंग या जन्मस्थान के आधार पर किसी से कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता। हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले ही लोग देश के दुश्मन हैं। हिंदू महासभा ने बहुत पहले ही हिंदू राष्ट्र की बात कही थी। जिसके फलस्वरूप भारत और पाकिस्तान बने। दोनों देशों के बंटवारे का कारण जिन्ना नहीं थे बल्कि हिंदू महासभा थी। 

पीएम मोदी पर साधा निशाना

सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अमेरिका और फ्रांस में बोला था कि हिंदू धर्म नहीं बल्कि जीवन जीने की शैली है। अगर यही बात किसी और ने कही होती तो बवंडर खड़ा हो गया होता। नितिन गडकरी ने भी कहा था कि हिंदू धर्म नहीं बल्कि जीवन जीने की व्यवस्था है। अगर हमने कहा होता तो सिर कलम करने की बात करते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें