ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Politics: स्‍वामी प्रसाद मौर्य की नई पार्टी के ऐलान पर एक्टिव हुई सपा, मनाने पहुंचे अखिलेश के करीबी नेता  

UP Politics: स्‍वामी प्रसाद मौर्य की नई पार्टी के ऐलान पर एक्टिव हुई सपा, मनाने पहुंचे अखिलेश के करीबी नेता  

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी रामगोविंद चौधरी, स्‍वामी प्रसाद मौर्य को मनाने के लिए उनके घर पहुंचे हैं। स्‍वामी के मान मनौव्‍वल चल रहा है। चुनाव से ऐन पहले सपा कोई रिस्‍क नहीं लेना चाहती।

UP Politics: स्‍वामी प्रसाद मौर्य की नई पार्टी के ऐलान पर एक्टिव हुई सपा, मनाने पहुंचे अखिलेश के करीबी नेता  
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊMon, 19 Feb 2024 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

Swami Prasad Maurya News: लोकसभा चुनाव-2024 से कुछ दिन पहले ही स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बागी तेवरों और अब नई पार्टी के उनके दावों ने समाजवादी पार्टी को एक्टिव कर दिया है। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी और वरिष्‍ठ नेता रामगोविंद चौधरी, स्‍वामी प्रसाद मौर्य को मनाने के लिए उनके घर पहुंचे हैं। स्‍वामी के मान मनौव्‍वल चल रहा है। माना जा रहा है कि चुनाव से ऐन पहले समाजवादी पार्टी कोई रिस्‍क नहीं लेना चाहती। 

रामगोविंद चौधरी इसके पहले तब भी स्‍वामी के समर्थन में दिखे थे जब स्‍वामी ने सपा के राष्‍ट्रीय महासचिव पद से इस्‍तीफा दिया था। तब रामगोविंद चौधरी ने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से स्‍वामी प्रसाद मौर्य का इस्‍तीफा न स्‍वीकार करने का अनुरोध किया था। बता दें कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य की नाराजगी समाजवादी पार्टी द्वारा राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवारों के ऐलान के बाद सामने आई थी। स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने इसमें पीडीए की उपेक्षा का आरोप लगाया था। इसके साथ ही कहा था कि पार्टी के कई नेता उनके बारे में अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं। इस बारे में पहले भी पार्टी अध्‍यक्ष अलिखेश यादव को जानकारी दी थी। उन्‍होंने कहा था कि गेंद अब अखिलेश यादव के पाले में है। 

सोमवार को स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने नई पार्टी के गठन का दावा कर सबको हैरान कर दिया। स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने बकायदा पार्टी के झंडे की तस्‍वीर भी साझा की। स्‍वामी की नई पार्टी का नाम राष्‍ट्रीय शोषित समाज पार्टी होगा। स्‍वामी प्रसाद मौर्य 22 फरवरी को नई दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में एक रैली को सम्‍बोधित करने वाले हैं। अभी यह साफ नहीं है कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य की नई पार्टी में कौन-कौन शामिल है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें