ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा से दूरी के बीच स्‍वामी प्रसाद मौर्य और पल्‍लवी पटेल का नया ऐलान, राहुल की यात्रा में होंगे शामिल

सपा से दूरी के बीच स्‍वामी प्रसाद मौर्य और पल्‍लवी पटेल का नया ऐलान, राहुल की यात्रा में होंगे शामिल

सपा के राज्यसभा प्रत्याशियों को वोट नहीं देने के ऐलान के बाद सपा की सिराथू विधायक अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल शनिवार को वाराणसी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल हों

सपा से दूरी के बीच स्‍वामी प्रसाद मौर्य और पल्‍लवी पटेल का नया ऐलान, राहुल की यात्रा में होंगे शामिल
Ajay Singhविशेष संवाददाता,लखनऊSat, 17 Feb 2024 08:25 AM
ऐप पर पढ़ें

Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशियों को वोट नहीं देने के ऐलान के बाद सपा की सिराथू विधायक अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल शनिवार को वाराणसी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगी। इसे लोकसभा चुनाव में अद (कमेरावादी) के लिए इच्छित सीटें हासिल करने की कोशिशों से जोड़कर देखा जा रहा है। उधर, स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। 

अब पल्लवी के विरोध के दूसरे मायने निकाले जा रहे हैं। चर्चा है कि सपा द्वारा मिर्जापुर सहित कुल दो सीटें दिए जाने के आंतरिक फैसले से वह खुश नहीं हैं। वह अद (कमेरावादी) के लिए गठबंधन में तीन से पांच मनचाही सीटें चाहती हैं। सूत्रों का कहना है कि सपा ने मिर्जापुर सीट अद (क) को दिए जाने का फैसला कर लिया है। यह ऐसी सीट है जहां से पल्लवी पटेल की बहन केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल लगातार दो बार से सांसद हैं। अन्य एक सीट के लिए सपा द्वारा किसी सुरक्षित सीट का नाम मांगा गया।

सपा को झटके पर झटका 
स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा पार्टी में उपेक्षा का आरोप लगाकर महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को समाजवादी पार्टी को एक और झटका लगा। सपा के सचिव केके गौतम ने अखिलेश यादव को पत्र लिखकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। स्वामी प्रसाद की तरह उन्होंने भी पार्टी नहीं छोड़ी है। वह स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी बताए जाते हैं।

स्‍वामी का कांग्रेस की यात्रा में शामिल होने का ऐलान 
दूसरी ओर स्वामी प्रसाद ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का ऐलान कर दिया। वह 18 फरवरी को प्रयागराज में यात्रा में शामिल होंगे। दिलचस्प यह है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस यात्रा के अमेठी या रायबरेली पहुंचने पर शामिल होंगे। पार्टी में खुद को बड़ी जिम्मेदारी न मिलने से नाराज होकर केके गौतम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखा है। इसमें केके गौतम ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ हुए व्यवहार से खुद के आहत होने की बात कही है। कांग्रेस यात्रा में शामिल होने के निमंत्रण पर स्वामी प्रसाद मौर्य और पल्लवी पटेल ने जिस तरह उत्साह दिखाया है, उससे कहीं कहीं कांग्रेस से नजदीकी की झलक दिखती है। प्स्वामी प्रसाद मौर्य व पल्लवी पटेल के तेवर बता रहे हैं कि वे नए सियासी गुणाभाग में जुटे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें