Swami Chinmayanand Judicial custody extended till 30 October - स्वामी चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ी DA Image
20 नबम्बर, 2019|10:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वामी चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ी

chinmayanand jpg

छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद पूर्व केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। बुधवार को चिन्मयानंद की सुरक्षा कारणों के चलते वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई।

चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि स्वामी की बुधवार को अदालत में पेशी होनी थी परंतु सुरक्षा कारणों से न्यायिक मजिस्ट्रेट गीतिका सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी ली। उन्होंने बताया कि मामले में अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी।

उधर स्वामी से पांच करोड़ रुपए मांगने के आरोप में जेल में बंद संजय सिंह की जमानत अर्जी पर कल बृहस्पतिवार 17 अक्टूबर को सुनवाई होगी। इस बीच पीड़िता के पिता ने बताया कि उन्होंने 25 अगस्त को जब अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था, तब उन्होंने पूरे परिवार को जान का खतरा बताया था, इसके बाद प्रशासन ने उन्हें व पीड़िता की मां को सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराया।

पीड़िता के पिता ने बताया कि उनका बेटा भी कानून का छात्र है, उसे पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए घर से बाहर भी जाना पड़ता है, परंतु उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है। उन्होंने कहा कि आज वह इसी संबंध में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से मिलने गए थे परंतु मुलाकात नहीं हो पाई।

पीड़िता के पिता ने बताया कि उन्होंने इलाहाबाद हाई कोर्ट में पीड़िता की जमानत के लिए अभी अर्जी नहीं दी है क्योंकि वह हाई कोर्ट के लिए जमानत संबंधी प्रपत्र इकट्ठे कर रहे हैं और शीघ्र ही जमानत अर्जी दाखिल करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Swami Chinmayanand Judicial custody extended till 30 October