ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी : क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कोरोना के संदिग्ध मरीज ने किया सुसाइड

यूपी : क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कोरोना के संदिग्ध मरीज ने किया सुसाइड

उत्तर प्रदेश के शामली में जिला अस्पताल में बनाए गए क्वारंटीन वार्ड में भर्ती एक 40 वर्षीय कोरोना के संदिग्ध मरीज ने फांसी से झूलकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में...

यूपी : क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कोरोना के संदिग्ध मरीज ने किया सुसाइड
हिन्दुस्तान टीम, शामली।Thu, 02 Apr 2020 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के शामली में जिला अस्पताल में बनाए गए क्वारंटीन वार्ड में भर्ती एक 40 वर्षीय कोरोना के संदिग्ध मरीज ने फांसी से झूलकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हडकंप मच गया तथा आनन-फानन में डीएम जसजीत कौर और एसपी विनीत जयसवाल जिला अस्पताल पहुंचे और मामले की पडताल की।

बताया जाता है कि मृतक कर्मवीर कांधला थानाक्षैत्र के जसाला नानूपुरी गांव का रहने वाला था और वह दिल्ली में ही रहकर सब्जी का छोटा-मोटा कारोबार करता था। दिल्ली से गांव लौटने पर उसे बुखार और खांसी की परेशानी के चलते जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कराया गया था। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि 30 मार्च को उसका सेंपल लेकर जांच के लिये मेरठ भेजा गया था जिसकी रिर्पोट अभी तक प्राप्त नहीं हुई थी तथा उसके आज आने की संभावना थी जिसके चलते पक्के तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि मृतक कोरोना पॉजेटिव था या नहीं।

उन्होनें बताया कि जिला अस्पताल के कई कमरों में क्वरंटीन को मरीज रखे गए हैं यह भी एक अलग कमरे में था और रात के किसी समय कर्मवीर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक अविवाहित था और उसके परिजन मौके पर पहुंच गए हैं जिनके सामने शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिये भेज दिया गया है।

निर्माणाधीन जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में भर्ती एक मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उसकी जांच सैंपल रिर्पोट अभी तक नहीं मिली है जिससे उसके कोरोना पॉजेटिव होने की अभी पुष्टि नहीं की जा सकती। मृतक अविवाहित था जिससे शायद वह तनाव में भी था। शव को पीएम के लिये भेज दिया गया है। मृतक की जांच रिर्पोट आज आने की संभावना है। - जसजीत कौर, डीएम, शामली

थाना आर्दशमंडी पुलिस को सूचना मिली थी कि जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में भर्ती किसी व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है। सूचना पाकर वे स्वयं डीएम के साथ मौके पर पहुंचे तथा वहां का निरीक्षण करके शव को पीएम के लिये भेजा गया है। पीएम डॉक्टरों के पैनल से कराये जाने को कहा गया है। पीएम रिर्पोट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जायेगी। - विनीत जयसवाल, एसपी, शामली

इससे पहले मगंलवार को पुलिस की कथित पिटाई से आहत होकर गुरुग्राम से लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) आए युवक ने अपने ही खेत मे लगे ट्यूबवेल पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक ने पुलिस ज्यादती के बारे में ऑडियो मैसेज भी वायरल किए। हालांकि 'हिन्दुस्तान' इन ऑडियो मैसेज की पुष्टि नहीं करता। पुलिस अधिकारी फिलहाल जांच के बाद कोई वजह बताने की बात कह रहे हैं। 

गला काटकर किया सुसाइड
उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक युवक ने अपना गला काटकर सुसाइड कर लिया। सुसाइड नोट में युवक ने कोरोना के कारण आत्महत्या लिखा है। मृतक युवक सुशील को कई रोज पहले बुखार आया था, जो मोदीनगर में इलाज करा रहा था। लेकिन बुखार न उतरने और गले में इंफेक्शन होने पर उसको शक हो गया। जिसके बाद वह सरकारी अस्पताल भी पहुंचा। लेकिन कोई सेंपलिंग न होने और खासी बुखार होने के कारण लोग बचने लगे। जिससे युवक डिप्रेशन में पहुंच गया। जिसने अपने दोनों बच्चों और पत्नी को अलग कमरे में सुला दिया। युवक ने रात को कमरे में गर्दन काटकर आत्महत्या कर ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें