ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में सर्वे शुरू, कल से इन मकानों और दुकानों पर चलेगा बुलडोजर 

लखनऊ में सर्वे शुरू, कल से इन मकानों और दुकानों पर चलेगा बुलडोजर 

राजधानी लखनऊ में फिर सर्वे शुरू हो गया है। यहां के जो लोग अदालत नहीं गए हैं उन्हें चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। कल से इन पर बुलडोजर चल सकता है।

लखनऊ में सर्वे शुरू, कल से इन मकानों और दुकानों पर चलेगा बुलडोजर 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 26 Feb 2024 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में अकबर नगर में फिर सर्वे शुरू हो गया है। यहां के जो लोग अदालत नहीं गए हैं उन्हें चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। रविवार को पांच टीमें सर्वे के लिए लगायी गयी थी। इसमें जिला प्रशासन, नगर निगम तथा एलडीए के अधिकारी शामिल हैं। रविवार को पहले दिन कई ऐसे भवन स्वामी चिन्हित किए गए हैं जो अदालत नहीं गए हैं। कल से इन पर बुलडोजर चल सकता है।
हाईकोर्ट ने अदालत में अपील न करने वालों के निर्माणों तोड़ने पर कोई रोक नहीं लगाई है। ऐसे मकानों व दुकानों को एलडीए ध्वस्त कर सकता है। इसी को देखते हुए अब अपील न करने वालों के निर्माणों को चिन्हित करने का सिलसिला शुरू कर दिया गया है।

रविवार को पांच टीमों ने अलग अलग जगहों पर जाकर ऐसे भवन स्वामियों को चिन्हित किया जो कोर्ट नहीं गए हैं। उन गरीबों को भी चिन्हित किया जा रहा है जो पीएम आवास के लिए अर्ह हैं। टीमों को अदालत में अपील करने वालों की सूची दी गयी थी। ऐसे में उनके मकानों के अलावा अन्य के बारे में जानकारी की जा रही है। अपील न करने वालों पर कल से बुलडोजर चल सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें